ये है दुनिया की सबसे सस्ती कारें

 दुनिया में रोज नए नए मॉडल की कार लांच हो रही है. महँगी, लक्जरी, बेमिसाल खूबसूरत कारों का कारवां बढ़ता ही जा रहा है. मगर इन सब के बीच भी सस्ती कारों का अपना वजूद है जो आम आदमी के उस सपने को पूरा करती है जो उसने उम्र के दूसरे दशक से ही देखना शुरू कर दिया था. तो जानिए आप भी दुनिया की कुछ सस्ती मगर बेहतरीन कारों के बारे में -

टाटा नैनो- 
टाटा मोटर्स की ये कार दुनिया में लैक्टकिया कार के नाम से भी फेमस हुए जो सबसे सस्ती कार भी है. इसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपये है. लॉन्चिंग के समय इसकी कीमत एक लाख रुपये थी.

चेरी QQ-
 2003 में चाइनीज ऑटोमेकर कंपनी चेरी ने इसे ईजाद किया. इसकी कीमत लगभग 3.23 लाख रुपये है. 2003 में इसका नाम बदलकर चेरी QQ कर दिया गया.

मारुति 800-
भारत में कार का दूसरा नाम ही इस कार को कहा जा सकता है. यह मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल था. 2004 तक यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की कीमत 3.38 लाख रुपये थी. 1984 से अब तक इसकी 2.9 मिलियन से ज्यादा यूनिट्स बेची जा चुकी है. 

गिली MR-
चीनी कंपनी गिली 2006 तक इस सबकॉम्पैक्ट कार का निर्माण करती रही है. इसकी कीमत 3.72 लाख रुपये थी

टाटा इंडिका-
नई दुनिया की कारों में अपडेटेड सस्ती कारों की लिस्ट में इसका स्थान काफी ऊपर है. टाटा मोटर्स का यह उत्पाद पहली स्वदेशी निर्मित सवारी कार थी. कीमत 5.75 लाख रुपये .

बजाज ने लांच की बेहद सस्ती पल्सर 150

तो आपकी कार कोई नहीं चुरा सकेगा....

सबसे कम समय में 1 लाख कार बेचने का रिकॉर्ड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -