सबसे कम समय में 1 लाख कार बेचने का रिकॉर्ड

सबसे कम समय में 1 लाख कार बेचने का रिकॉर्ड

मारुति सुजुकी की हैचबैक कार थर्ड जनरेशन Swift में बाजार में धमाका कर दिया है और कंपनी ने अब तक 145 दिनों में 1 लाख यूनिट्स बेच दी है. ग्राहकों के जबरदस्त प्रतिसाद के चलते कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी ने सबसे कम समय में 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार किया है.

इस उपलब्धि पर बात करते हुए कंपनी के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आर एस कल्सी ने कहा कि हमें खुशी है कि हम ये उपलब्धि हासिल कर पाए. हम पावर पैक्ड परफॉर्मेंस और एडवांस सेफ्टी वाली थर्ड जनरेशन स्विफ्ट खरीदने वाले सभी ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं. हम भविष्य में और क्वालिटी प्रोडक्ट लाने के लिए प्रतिबद्ध है. मारुति ने Swift को 2005 में लॉन्च किया था. इसके बाद से अब तक कंपनी 18.9 लाख Swift गाड़ियां बेच चुकी है.

इंजन पर गौर करे तो -
-नई स्विफ्ट के VXi पेट्रोल वेरिएंट की मांग इस समय सबसे ज्यादा है. 
-नई स्विफ्ट में पेट्रोल और डीज़ल इंजन का ऑप्शन मिलेगा. पेट्रोल स्विफ्ट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 83PS की और 113Nm का टॉर्क देता है. 
-जबकि डीज़ल स्विफ्ट में 1.3 लीटर का इंजन लगा है, जो 75PS पावर और 190Nm का टॉर्क देता है. 
-दोनों इंजनों के साथ 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया है. माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मॉडल एक लीटर में 22km की माइलेज देता है 
-जबकि डीजल मॉडल एक लीटर में 28.4 km की माइलेज देता है.

देखें कैसे हर मामले में अव्वल है सुजुकी एक्सेस 125cc

पानी के ऊपर आसानी से उड़ान भरने वाली कार पर आया इस रईस का दिल

वोल्वो कार्स ने किया ऑटो शो से परहेज

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App