अमेरिकी कैपिटल दंगों पर पीएम मोदी समेत अन्य विश्व नेताओं दी ये प्रतिक्रिया
अमेरिकी कैपिटल दंगों पर पीएम मोदी समेत अन्य विश्व नेताओं दी ये प्रतिक्रिया
Share:

वाशिंगटन: ट्रम्प समर्थक समर्थक की भीड़ ने अमेरिकी कैपिटल को हिला दिया और पुलिस से भिड़ गए। ट्रम्प समर्थकों ने बुधवार को कैपिटल को भंग कर दिया, जबकि एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई जब एक विरोध प्रदर्शन नियंत्रण से बाहर हो गया। ट्रम्प द्वारा प्रदर्शनकारियों को उनके झूठे दावे को दोहराने के लिए कहा गया कि उन्होंने नवंबर में अमेरिकी चुनाव जीता। दंगों के बाद नेताओं और शीर्ष राजनयिकों ने अमेरिकी कैपिटल दंगों की निंदा करते हुए कुछ दबाव वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हिंसा की निंदा की।

इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "वाशिंगटन डीसी में दंगों और हिंसा के बारे में समाचार देख कर परेशान हूँ। शक्ति का क्रमिक और शांतिपूर्ण हस्तांतरण जारी रहना चाहिए। गैर-कानूनी विरोधों के माध्यम से लोकतांत्रिक प्रक्रिया को अतिक्रमण करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।" 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्विटर पर लिखा, संयुक्त राज्य अमेरिका दुनिया भर में लोकतंत्र के लिए खड़ा है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट किया, "कनाडा में लोकतंत्र पर हमले से कनाडा के लोग घबरा गए हैं और हमारे सबसे करीबी सहयोगी और पड़ोसी हैं।"

ब्रिटेन में कोरोना का प्रकोप, बीते 24 घंटों में हुई 1,041 मौतें

डोनाल्ड ट्रम्प समर्थकों की पुलिस से झड़प, 1 की मौत

भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने 574 से अधिक महिलाओं के कंप्यूटर खातों को किया हैक, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -