पीएम मोदी की प्रचंड जीत को दुनिया का सलाम, विश्वभर से आ रहे बधाई सन्देश

May 26 2019 03:42 PM
पीएम मोदी की प्रचंड जीत को दुनिया का सलाम, विश्वभर से आ रहे बधाई सन्देश

नई दिल्‍ली : 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी को मिली शानदार जीत को पूरी दुनिया सलाम कर रही है. पीएम मोदी को इसके लिए विश्व के कोने-कोने से बधाई संदेश आ रहे हैं. विश्व भर से मिल रहे बधाई संदेशों का दौर तीन दिन बाद भी जारी है. सऊदी अरब के वली-अहद (युवराज) मोहम्मद बिन-सलमान, कतर के आमिर शेख तमीत बिन-हमद अल-थानी, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, ब्रिटेन की पीएम टेरेसा मे और श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे ने पीएम मोदी को फोन पर जीत की बधाई दी है.

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक इन सभी विदेशी सियासी हस्तियों ने शनिवार को मोदी से फोन पर चर्चा की. पीएम मोदी ने सऊदी अरब के वली अहद की बधाई क़ुबूल करते हुए भारत के लोगों के साथ उनकी अमूल्य मित्रता और दोनों देशों के बीच रिश्तों को बेहतर बनाने में उनकी व्यक्तिगत भूमिका के लिए उनकी तारीफ की.

कतर के अमीर ने मोदी को बधाई देते हुए दोनों देशों के बीच बेहतर होते संबंधों का हवाला दिया. चांसलर मर्केल ने पीएम मोदी को बधाई देने के साथ ही भविष्य में पारस्परिक हितों वाले क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की. ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल के लिए मोदी को बधाई दी.

शिवराजसिंह चौहान के पिता के अंतिम दर्शन करने पहुंचे कमलनाथ

राहुल गाँधी के बचाव में उतरीं बहन प्रियंका, कहा- भाजपा के जाल में ना फंसे

पश्चिम बंगाल से बड़ी संख्या में टीएमसी कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल