वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार प्लेयर हुई बाहर
वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार प्लेयर हुई बाहर
Share:

नई दिल्ली: ICC वीमेन T20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया को स्टार ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर के रूप में तगड़ा झटका लगा है, जो पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हैं। हालांकि, अच्छी बात ये है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पूजा का रिप्लेसमेंट मांग लिया है, जिसकी पुष्टि खुद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कर दी है। 

बता दें कि 24 T20 इंटरनेशनल मुकाबलों सहित कुल 47 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी स्नेह राणा को पूजा के स्थान पर टीम इंडिया में शामिल किया गया है। पूजा वस्त्राकर को ऊपरी श्वसन पथ के संक्रमण (upper respiratory tract infection) की वजह से साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2023 से बाहर होना पड़ा है। उन्हीं के रिप्लेसमेंट के रूप में स्नेह राणा भारत की फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा बनी हैं। बता दें कि, टीम इंडिया को आज गुरुवार यानी 23 फरवरी 2023 को ऑस्ट्रेलिया जैसी सशक्त और मौजूदा चैंपियन टीम के खिलाफ ICC वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मैच खेलना है। पूजा वस्त्राकर लय में दिख रही थीं, मगर अब वे टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। ICC की इवेंट टेक्निकल कमिटी ने पूजा वस्त्राकर के रिप्लेसमेंट को मंजूरी दे दी है। ऐसे में स्नेह राणा सेमीफाइनल मुकाबले में खेलने योग्य हो गई हैं।

बता दें कि, टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी बीमार बताई जा रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर बुधवार की शाम को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुई हैं। वस्त्राकर बाहर हो गई हैं, मगर कप्तान हरमनप्रीत कौर पर मुकाबले से पहले फैसला लिया जाएगा। यदि वे पूरी तरह फिट नहीं होती हैं, तो स्मृति मंधाना कप्तानी करती दिखाई देंगी और भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिलेंगे।  

'उसने मुझसे कहा, सर मुझे विराट जैसा बनना है..', पूर्व भारतीय गेंदबाज़ी कोच ने किया बड़ा खुलासा

'ये शर्म की बात है.., कोहली को देखो..', रोहित शर्मा पर क्यों भड़के कपिल देव ?

IPL 2023 में कौन होगा दिल्ली का कप्तान ? इस धाकड़ खिलाड़ी को मिली कमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -