'उसने मुझसे कहा, सर मुझे विराट जैसा बनना है..', पूर्व भारतीय गेंदबाज़ी कोच ने किया बड़ा खुलासा
'उसने मुझसे कहा, सर मुझे विराट जैसा बनना है..', पूर्व भारतीय गेंदबाज़ी कोच ने किया बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने काफी समय तक युवाओं के दिलों पर राज किया है। युवा खिलाड़ी विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं, क्योंकि खेल के प्रति उनका समर्पण, फिटनेस और क्लास पूरी दुनिया में सराहा जाता है। यही वजह है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी किंग कोहली जैसा बनना चाहते थे। जैसे विराट बैटिंग में अपना सब कुछ झोंकने के लिए तत्पर रहते हैं। ऐसा ही सिराज भी करना चाहते थे। टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने ये खुलासा किया है। 

भारतीय टीम के पूर्व बॉलिंग कोच भरत अरुण ने बताया है कि, सिराज विराट के बहुत बड़े प्रशंसक थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ पहले सीजन के बाद, वह आए और मुझसे कहा 'सर, मुझे विराट जैसा बनना है।' मुझे लगता है कि यह उसके भीतर की भूख थी, उन्होंने देखा था कि विराट ने बहुत कुछ क्रिकेट जगत में हासिल किया है? तो मैंने उनसे कहा 'यदि विराट जैसा बनना है, तो फिर उसकी तरह काफी कुछ चीजों का त्याग करना पड़ेगा। इसके लिए सिराज तैयार थे।'

भरत अरुण ने बताया कि, "गेंदबाजी में आप ऐसे शख्स हो सकते हैं, जिन्हें याद रखा जाए। उन्होंने कहा 'नहीं सर, मुझे जो भी करना होगा मैं करूंगा, क्योंकि मैं विराट का अनुकरण करना चाहता हूं। तो तथ्य यह है कि वह एक विराट फैन-ब्वॉय था और बाद में, उनकी कप्तानी में और उनके साथ खेलने से मोहम्मद सिराज पर काफी प्रभाव पड़ा।' बता दें कि, मोहम्मद सिराज ने कोहली की कप्तानी में 2017 में T20I डेब्यू न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था, मगर उस मैच में 4 ओवरों में उन्होंने 53 रन लुटा दिए थे। 

'ये शर्म की बात है.., कोहली को देखो..', रोहित शर्मा पर क्यों भड़के कपिल देव ?

IPL 2023 में कौन होगा दिल्ली का कप्तान ? इस धाकड़ खिलाड़ी को मिली कमान

IPL 2023: अगर CSK फाइनल में पहुंची तो क्या करोगे ? स्टोक्स ने दिया जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -