World Cup: अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल, पाकिस्तान के खिलाफ 'महामुकाबले' में करेंगे ओपनिंग ?
World Cup: अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल, पाकिस्तान के खिलाफ 'महामुकाबले' में करेंगे ओपनिंग ?
Share:

नई दिल्ली: 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले बहुप्रतीक्षित ODI विश्व कप मैच की तैयारी के लिए शुभमन गिल 12 अक्टूबर, 2023 को अहमदाबाद पहुंचे। हाल ही में डेंगू बुखार से उबरने के कारण उनके आगमन को अनिश्चितता से चिह्नित किया गया था, जिसके कारण उन्हें चेन्नई में अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की दूसरी विश्व कप प्रतियोगिता से अनुपस्थिति हुई थी।

शुभमन गिल ने पूरे 2023 में ODI मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। वह 72.35 के प्रभावशाली औसत और 105.03 के स्ट्राइक रेट से कुल 1230 रन बनाकर, वर्ष के लिए ODI मैचों में अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे। 24 वर्षीय खिलाड़ी भारत के सफल एशिया कप 2023 अभियान के दौरान सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे, जब उन्होंने टूर्नामेंट में 302 रन बनाए थे। BCCI के एक सूत्र ने पहले सुझाव दिया था कि गिल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, मगर यह अनिश्चित है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच का हिस्सा होंगे या नहीं।

BCCI के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि, "गिल बिल्कुल ठीक हैं और आज चेन्नई से अहमदाबाद के लिए रवाना होने वाले हैं। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि गिल गुरुवार को मोटेरा में हल्का प्रशिक्षण सत्र लेंगे या नहीं। उनकी रिकवरी ठीक है लेकिन हम वास्तव में निश्चित नहीं हो सकते कि क्या वह ऐसा कर पाएंगे या नहीं पाकिस्तान के खिलाफ खेलें।" बता दें कि, गिल पहले ही विश्व कप के पहले दो मैचों - चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैच और अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार के मैच में नहीं खेल पाए हैं। भारतीय स्टार देर रात अहमदाबाद पहुंचे।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि गिल की हालिया स्वास्थ्य समस्याओं के कारण मैच में उनकी भागीदारी अनिश्चित बनी हुई है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बोलते हुए, भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने संकेत दिया था कि गिल जल्द ही टीम में शामिल होंगे। AIIMS के डॉ. अमरिन्दर सिंह ने शुभमन गिल के डेंगू से ठीक होने पर टिप्पणी की थी और सुझाव दिया था कि बल्लेबाज को ठीक होने में कुछ समय लगेगा। उन्होंने कहा था कि, "उसे अच्छी मात्रा में तरल पदार्थ लेना चाहिए। उसे ठीक होने में कुछ समय लगेगा।" डॉ. अमरिंदर सिंह ने कहा कि, "अगर मांसपेशियों और जोड़ों के दर्द पर ध्यान दिया जाए, तो वह तेजी से ठीक हो जाएगा। अच्छी मात्रा में स्वास्थ्य पूरक, फल और तरल पदार्थ उसे ठीक होने में मदद करेंगे।"

उल्लेखनीय है कि, गिल की अनुपस्थिति में, ईशान किशन ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की थी और मिश्रित सफलता हासिल की थी। किशन चेन्नई में पहले गेम में शून्य पर आउट हो गए थे, लेकिन बुधवार को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रनों की मजबूत पारी खेलकर उन्होंने वापसी की।

क्या 'नेट रन-रेट' बढ़ाने के लिए रोहित ने ठोंका तेज-तर्रार शतक ? जानिए क्या बोले जसप्रीत बुमराह

Ind Vs Aus: क्या आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे शुभमन गिल ? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

'क्रिकेट छोड़ दो, मौलाना ही बन जाओ..', मैदान पर नमाज़ पढ़ने लगे मोहम्मद रिज़वान, नेटिज़न्स ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -