'क्रिकेट छोड़ दो, मौलाना ही बन जाओ..', मैदान पर नमाज़ पढ़ने लगे मोहम्मद रिज़वान, नेटिज़न्स ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
'क्रिकेट छोड़ दो, मौलाना ही बन जाओ..', मैदान पर नमाज़ पढ़ने लगे मोहम्मद रिज़वान, नेटिज़न्स ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Share:

हैदराबाद: पाकिस्तान के विकेटकीपर बैट्समैन मोहम्मद रिजवान हैदराबाद में पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच ICC विश्व कप मैच के दौरान राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के मैदान पर नमाज पढ़ते नज़र आए। ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान वे ग्राउंड पर ही नमाज पढ़ रहे थे।  बता दें कि, यह पहली बार नहीं था कि रिज़वान ने किसी मैच के दौरान मैदान पर नमाज़ पढ़ी हो; इससे पहले वे भारत के खिलाफ टी20 मैच के दौरान भी बीच मैदान पर नमाज पढ़ते नज़र आए थे। इस बार भी उनकी टीम के तमाम खिलाड़ी ड्रिंक्स ब्रेक में पानी-जूस पी रहे थे, और रिज़वान नमाज़ पढ़ रहे थे। ये भी गौर करने वाली बात है कि, भारत में भी मुस्लिम खिलाड़ी हैं, लेकिन वे कभी ऐसा करते हुए नहीं दिखे, तो क्या वे मुसलमान नहीं हैं ? 

 

मैदान पर नमाज़ और नेटिज़न्स की प्रतिक्रिया:-

हैदराबाद में मैदान पर नमाज पढ़ने वाले मोहम्मद रिज़वान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के तुरंत बाद, नेटिज़न्स ने प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया। एक नेटिज़न्स ने पाकिस्तान के बल्लेबाज पर क्रिकेट और धर्म को मिलाने का आरोप लगाते हुए लिखा कि, 'मोहम्मद रिज़वान क्रिकेट और धर्म को मिलाने में कभी असफल नहीं होते। वह जानबूझकर ऐसा तब करता है, जब वहां भारतीय उसे देख रहे होते हैं। वह यहां क्रिकेट खेलने या अपने धर्म का प्रचार करने आये हैं?' एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि, 'यह विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मोहम्मद रिज़वान नमाज़ अदा नहीं कर रहे है। यह वो वीडियो है, जिसे वे इस स्टेडियम को मस्जिद में बदलने के लिए कुछ वर्षों के बाद सबूत के रूप में दिखाएंगे कि इन मैदानों पर तो वर्षों से नमाज़ पढ़ी जाती रही है।'' एक अन्य यूज़र ने लिखा कि, 'सोचिए अगर कोई भारतीय हिंदू खिलाड़ी क्रिकेट ग्राउंड पर पूजा करने लगे। रिजवान को क्रिकेट छोड़कर फुल टाइम मौलाना बन जाना चाहिए।'

 

इस बीच, हारिस रऊफ के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन और मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील की बल्लेबाजी के दम पर, पाकिस्तान ने शुक्रवार को नीदरलैंड पर 81 रन की जीत हासिल करते हुए अपने ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप अभियान की विजयी शुरुआत की। रऊफ ने 3/43 के आंकड़ों के साथ पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया, जबकि हसन अली ने दो विकेट लिए। इसके चलते बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने 286 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड को 205 रन पर आउट कर दिया।

Asian Games में भारत की 'मेडल सेंचुरी' पूरी, आज कबड्डी और तीरंदाजी में जीता गोल्ड

इतिहास में पहली बार भारत ने Asian Games में जीते 100 मेडल, खिलाड़ियों को पीएम मोदी ने दी बधाई

Asian Games 2023: हॉकी में भारत ने जीता गोल्ड, फाइनल मुकाबले में जापान को 5-1 से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -