World Cup: 'पाकिस्तान के खिलाफ गेम चेंजर होंगे बुमराह..', दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी
World Cup: 'पाकिस्तान के खिलाफ गेम चेंजर होंगे बुमराह..', दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच आज वर्ल्ड कप का हाई प्रोफाइल मुकाबला होने जा रहा है। इसको लेकर दिग्गजों की प्रतिक्राएँ आना शुरू हो चुकी हैं। इंग्लैंड टीम के पूर्व क्रिकेटर इयोन मोर्गन को लगता है कि विश्व कप 2023 में शनिवार को अहमदाबाद में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के दौरान जसप्रीत बुमराह गेम चेंजर होंगे। बता दें कि, इस साल विश्व कप अभियान में, बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और नतीजों से ज़्यादा "प्रक्रिया" को प्राथमिकता दी है। इस दृष्टिकोण ने उन्हें प्रभावशाली प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है, जिसमें 13.71 की औसत से 6 विकेट लेना भी शामिल है, जिससे वह टूर्नामेंट में अब तक दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

उनका सबसे उल्लेखनीय प्रदर्शन अफगानिस्तान के खिलाफ था, जहां उन्होंने 10 ओवरों में 39 रन देकर चार विकेट लिए। यह प्रदर्शन, जो अब तक का उनका विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साबित हुआ, ने भारत को अफगानिस्तान को 8 विकेट पर 272 रन पर रोकने में मदद की, जिससे भारत को आठ विकेट से जीत मिली। टूर्नामेंट में अब तक 3.7 के साथ पेसर्स के बीच बुमराह की इकोनॉमी रेट भी सबसे अच्छी है। स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए मॉर्गन ने सुझाव दिया कि भारत की गेंदबाजी इस समय मजबूत और फॉर्म में है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भारतीय तेज गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह जानते हैं कि खेल के विभिन्न चरणों में दबाव कैसे बनाना है और विकेट कैसे लेना है।

मोर्गन को लगता है कि भारतीय गेंदबाजी लाइनअप में संतुलन इस समय पाकिस्तान से बेहतर है। उन्होंने कहा कि, "मैं शायद भारत की गेंदबाजी लाइन को और अधिक मजबूत और फॉर्म में होने की ओर झुका हुआ हूं, जो कि समय पर जसप्रीत बुमराह को वापस लाएगा। यह लगभग चार या पांच महीने पहले की बात है, जब वे डबलिन में खेले थे, तो वह आए और उनकी राह आसान कर दी। विश्व कप की तैयारी पर एक नज़र के साथ वापस आएँ।"

मॉर्गन ने आगे कहा कि, "वह सिर्फ एक गेम चेंजर है, अफगानिस्तान के खिलाफ चार विकेट, दबाव बनाना, विभिन्न चरणों में विकेट लेना। मुझे लगता है कि वह शायद दोनों पक्षों में गेम चेंजर है और यह पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइन अप के खिलाफ कुछ भी नहीं है। मैं सिर्फ भारत के लाइनअप के संतुलन के बारे में सोचता हूं।" मॉर्गन ने कहा कि, ''जडेजा, कुलदीप, शार्दुल ठाकुर के वापस आने से हार्दिक पंड्या अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं और यह इस समय भारत के लिए महत्वपूर्ण है।''

World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे शुभमन गिल ? टीम इंडिया के पूर्व सिलेक्टर ने किया बड़ा दावा

शुभमन गिल को मिला ICC Player of the Month अवार्ड, एशिया कप और ODI सीरीज में मचाया था धमाल

वो पीली जर्सी में 'ऑस्ट्रेलिया' ही खेली थी क्या ? अफ्रीका से मिली करारी हार, कंगारुओं ने टपकाए 6 कैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -