Share:
शुभमन गिल को मिला  ICC Player of the Month अवार्ड, एशिया कप और ODI सीरीज में मचाया था धमाल
शुभमन गिल को मिला ICC Player of the Month अवार्ड, एशिया कप और ODI सीरीज में मचाया था धमाल

नई दिल्ली: भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को आज शुक्रवार (13 अक्टूबर) को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा सितंबर 2023 के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ नामित किया गया। सितंबर में 80 की औसत से 480 वनडे रन बनाने के बाद गिल ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मालन को पछाड़कर पुरस्कार अपने नाम किया। बता दें कि, गिल ने एशिया कप में 75.5 की औसत से 302 रन बनाए थे, जिसमें नाबाद 27* रन भी शामिल है, जब श्रीलंका महज 50 रनों पर ढेर हो गई थी और भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था।

दो पारियों में 178 रनों के साथ, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विश्व कप से पहले घरेलू वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। सितंबर में एशिया कप के दौरान बांग्लादेश (121) के खिलाफ दो शतक लगाने के बाद, उन्होंने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक (104) बनाया था। इसके अतिरिक्त, गिल ने पिछले महीने में तीन अर्धशतक बनाए और केवल दो मौकों पर आठ पारियों में पचास से कम पर आउट हुए। 24 वर्षीय खिलाड़ी ICC पुरुष वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 2 पर हैं और उनका वनडे में उल्लेखनीय रिकॉर्ड है, उन्होंने 35 मैचों में 66.1 के औसत और 102.84 के स्ट्राइक रेट से 1917 रन बनाए हैं।

गिल बीमारी के कारण क्रिकेट विश्व कप में भारत के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाए, लेकिन 2011 के बाद पहली बार ट्रॉफी उठाने की मेजबान टीम की संभावनाओं के लिए यह महत्वपूर्ण है। अपनी पुरस्कार जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गिल ने कहा कि, "सितंबर महीने के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतकर मुझे खुशी हो रही है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना और टीम के हित में योगदान देना एक बड़ा सौभाग्य है। यह पुरस्कार मुझे उत्कृष्टता की तलाश जारी रखने और देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करेगा।'' उन्होंने कहा कि, "मैं उस टीम के लिए एक उपयोगी योगदान देने में कामयाब रहा, जिसे एशिया कप 2023 जीतने का सौभाग्य मिला और फिर, सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला जीतने का सौभाग्य मिला। मैं इस अवसर पर अपने सभी साथियों, परिवार और कोच को धन्यवाद देता हूं, जिनके बिना यह उपलब्धि संभव नहीं होती।"

वो पीली जर्सी में 'ऑस्ट्रेलिया' ही खेली थी क्या ? अफ्रीका से मिली करारी हार, कंगारुओं ने टपकाए 6 कैच

World Cup: किंग कोहली का एक और विराट रिकॉर्ड, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

World Cup: अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल, पाकिस्तान के खिलाफ 'महामुकाबले' में करेंगे ओपनिंग ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -