Share:
World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे शुभमन गिल ? टीम इंडिया के पूर्व सिलेक्टर ने किया बड़ा दावा
World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे शुभमन गिल ? टीम इंडिया के पूर्व सिलेक्टर ने किया बड़ा दावा

अहमदाबाद: टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को भरोसा है कि स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच ICC क्रिकेट विश्व कप मैच जरूर खेलेंगे। शनिवार (14 अक्टूबर) को. फिलहाल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गिल की सेहत पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं दिया है। हालाँकि, ऐसी खबरें आई हैं कि 24 वर्षीय खिलाड़ी ने अहमदाबाद में नेट्स में एक घंटे तक बल्लेबाजी की और BCCI के मेडिकल सपोर्ट स्टाफ द्वारा उन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। भारतीय टीम प्रबंधन शायद एक्शन में लौटने के लिए उनकी तैयारी का आकलन कर रहा है।

उन्होंने कहा कि, 'मुझे लगता है कि हम सभी प्रकार की अटकलों पर विराम लगा सकते हैं। गिल निश्चित रूप से यह खेल (बनाम पाकिस्तान) खेलेंगे। वह इतने अच्छे खिलाड़ी हैं कि उन्हें बाहर नहीं किया जा सकता। उन्हें सिर्फ बुखार था। वह ठीक हो गए हैं। यह कोई खतरा नहीं था एमएसके प्रसाद ने मीडिया को बताया कि, "हम प्रतिस्थापन के बारे में भी सोचेंगे। यह सभी अफवाहें हैं जो (बीमारी की गंभीरता के बारे में) सामने आ रही हैं, चाहे आप किसी भी रूप में सुन रहे हों।" अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गिल का रिकॉर्ड शानदार है. गिल अहमदाबाद की पिच की स्थिति से अच्छी तरह परिचित हैं, क्योंकि इस स्थल पर उनका औसत 93 है और अब तक उन्होंने यहां T20I और टेस्ट दोनों में दो शतक बनाए हैं। अहमदाबाद में उनके चौंका देने वाले आँकड़े निश्चित रूप से शनिवार को भारत बनाम पाकिस्तान एकदिवसीय विश्व कप मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में उनके शामिल होने का मजबूत मामला बनाते हैं। गौरतलब है कि गिल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए ओपनिंग करते हैं और अहमदाबाद उनकी आईपीएल टीम का घरेलू मैदान भी है। 

उन्होंने कहा कि, "यह वह मैदान है, जहां गिल ने अपना फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला है। वह इस मैदान के बारे में घास के हर पत्ते को समझते हैं। वह जानते हैं कि यहां रन कैसे बनाने हैं। इस मैदान पर उनका जिस तरह का रिकॉर्ड है और जिस तरह का रिकॉर्ड उनके पास है पिछले 1 साल में, ऐसे में उन्हें जरूर खेलना चाहिए। प्रसाद ने कहा कि, 'पहले कुछ मैचों में, खासकर अफगानिस्तान के खिलाफ, हमें उसकी जरूरत नहीं थी। दूसरों ने काम किया, किन्तु अब अगर हम पाकिस्तान को देखें, तो वे भी दो जीत के साथ आ रहे हैं। यह बहुत अच्छा होगा अगर हम सर्वश्रेष्ठ संभावित एकादश के साथ उतरें। इशान ने बेशक दूसरे गेम में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन जब गिल जैसा खिलाड़ी मौजूद हो, तो आपके पास एकादश में एक और मैच विजेता खिलाड़ी होता है। यह कोई टी20 गेम नहीं है, जहां उसकी जरूरत हो, वहां वो जोरदार प्रहार करता है। वह अपना समय ले सकता है, सेट हो सकता है, क्रीज पर कब्जा कर सकता है और फिर देख सकता है कि यह कैसे होता है। आदर्श रूप से, मैं उसे एकादश में चाहता हूँ।' 

शुभमन गिल को मिला ICC Player of the Month अवार्ड, एशिया कप और ODI सीरीज में मचाया था धमाल

वो पीली जर्सी में 'ऑस्ट्रेलिया' ही खेली थी क्या ? अफ्रीका से मिली करारी हार, कंगारुओं ने टपकाए 6 कैच

World Cup: किंग कोहली का एक और विराट रिकॉर्ड, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -