वो पीली जर्सी में 'ऑस्ट्रेलिया' ही खेली थी क्या ? अफ्रीका से मिली करारी हार, कंगारुओं ने टपकाए 6 कैच
वो पीली जर्सी में 'ऑस्ट्रेलिया' ही खेली थी क्या ? अफ्रीका से मिली करारी हार, कंगारुओं ने टपकाए 6 कैच
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा था कि दोनों टीमें 'काफी समान' थीं, लेकिन गुरुवार को जब मुकाबला हुआ, तो अफ्रीका, कंगारू टीम पर काफी भारी पड़ी।  दक्षिण अफ्रीका ने भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम (लखनऊ) में विश्व कप मैच में पांच बार के चैंपियन को 134 रनों के बड़े अंतरों से हरा दिया। 

कल के पूरे मुकाबले में ये महसूस होता रहा कि, ये पीली जर्सी पहने ऑस्ट्रेलिया ही खेल रही है या कोई और। क्योंकि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का जो कद है, उसके हिसाब से उसका प्रदर्शन बेहद निम्न स्तर का था। बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी तो कमज़ोर रही ही, लेकिन कंगारुओं ने इस मुकाबले में 6 कैच भी टपकाए, जो मैच का रुख उसकी तरफ मोड़ सकते थे। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी इस विकेट पर गति और स्पिन के खिलाफ कमजोर पड़ गई थी। वहीं, प्रोटियाज़ ने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (109, 106 बी, 8x4, 5x6) के नेतृत्व में बल्ले से एक और आकर्षक प्रदर्शन किया।

स्टीवन स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस समीक्षा में तीसरे अंपायर के संदिग्ध फैसले के शिकार हो गए, जबकि अन्य 312 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए साझेदारी बनाने में विफल रहे। स्मिथ यह देखकर दंग रह गए कि बॉल ट्रैकिंग सिस्टम से पता चला कि गेंद लेग-स्टंप पर लग रही थी, जबकि स्टोइनिस को लगा कि उन्होंने गेंद को ग्लव कर लिया है, जब उनका हाथ बल्ले के हैंडल से हट गया था। सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर और मिशेल मार्श के आउट होने के बाद स्मिथ के पास अपने ट्रेडमार्क फेरबदल के साथ कैगिसो रबाडा की गेंद पर लगातार दो चौके लगाने के बाद निराश होने का कारण था, जो अपने शॉट्स में बहुत जल्दी थे। मार्नस लाबुस्चगने (46, 74बी, 3x4) और मिशेल स्टार्क, छह विकेट पर 70 रन के कुल स्कोर पर टीम को बचाने के लिए जूझ रहे थे, लेकिन उनकी कोशिशें नाकाफी थी। 

अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 311 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसमे डी कॉक के शानदार 109 रन और मारक्रम के 56 रन शामिल थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैक्सवेल और स्टार्क ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए लबुशेन ने सर्वाधिक 46 रन बनाए, उनके अलावा स्टार्क ने 27 और पैट कमिंस ने 22 रन बनाए। वहीं, अफ्रीका की तरफ से कागिसो रबादा ने 3 शानदार विकेट झटके, और केशव महाराज, मार्क जनसेन तथा तबरेज शम्सी को 2-2 विकेट मिले। 

World Cup: किंग कोहली का एक और विराट रिकॉर्ड, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

क्या 'नेट रन-रेट' बढ़ाने के लिए रोहित ने ठोंका तेज-तर्रार शतक ? जानिए क्या बोले जसप्रीत बुमराह

World Cup: अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल, पाकिस्तान के खिलाफ 'महामुकाबले' में करेंगे ओपनिंग ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -