World Cup 2023: डेंगू की चपेट में आए शुभमन गिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकबले में कौन करेगा ओपनिंग ?
World Cup 2023: डेंगू की चपेट में आए शुभमन गिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकबले में कौन करेगा ओपनिंग ?
Share:

नई दिल्ली: विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शुरुआती मुकाबले से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इन-फॉर्म सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल कथित तौर पर डेंगू से पीड़ित हैं और रविवार, 8 अक्टूबर को खेल से चूक सकते हैं। गिल के लिए 2023 एकदिवसीय क्रिकेट में एक जबरदस्त वर्ष रहा है। उन्होंने केवल 20 ODI मैचों में उल्लेखनीय 1230 रन बनाए हैं, जिससे वह इस वर्ष इस प्रारूप में अग्रणी रन-स्कोरर बन गए हैं। गिल का औसत भी प्रभावशाली 72.35 और स्ट्राइक रेट 105.03 का रहा है।

गिल के प्रदर्शन में 5 शानदार शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं, जो उन्हें उन भारतीय बल्लेबाजों की विशिष्ट सूची में रखता है, जिन्होंने एक ही वर्ष में पांच या अधिक शतक बनाए हैं, इस सूची में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज शामिल हैं. गिल एशिया कप 2023 में 302 रन के साथ शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में भी समाप्त हुए, और बल्लेबाजों के लिए ICC वनडे रैंकिंग में नंबर 1 स्थान का दावा करने के भी करीब हैं। गिल एक कैलेंडर वर्ष में सचिन तेंदुलकर के 1,894 रन के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने से अभी 665 रन दूर हैं।

हालाँकि, रिपोर्टों में कहा गया है कि सलामी बल्लेबाज इस वक़्त डेंगू से पीड़ित है। BCCI की मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है और 6 अक्टूबर, शुक्रवार को परीक्षणों का एक और दौर निर्धारित है। टेस्ट के बाद गिल पर फैसला होने की उम्मीद है, लेकिन फिलहाल ऐसा लग रहा है कि स्टार बल्लेबाज रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैच में नहीं खेल पाएंगे। कथित तौर पर गिल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से बाहर होने के कारण, भारत शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा के साथ जोड़ी बनाने के लिए ईशान किशन को आजमा सकता है। किशन वर्तमान में भारत के लिए मध्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 81 गेंदों में 82 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर भारतीय टीम को संकट से उबारा था।

'वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को मात देगा पाकिस्तान..', इस दिग्गज क्रिकेटर ने की बड़ी भविष्यवाणी

Asian Games 2023 में बज रहा भारत का डंका, अब तीरंदाज़ी में जीता गोल्ड मेडल

Asian Games 2023 में भारत के 20 गोल्ड, अब दीपिका और हरिंदर की जोड़ी ने स्क्वैश में जीता स्वर्ण पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -