Share:
Asian Games 2023 में बज रहा भारत का डंका, अब तीरंदाज़ी में जीता गोल्ड मेडल
Asian Games 2023 में बज रहा भारत का डंका, अब तीरंदाज़ी में जीता गोल्ड मेडल

नई दिल्ली: ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति गोपीचंद और परनीत कौर की भारतीय तीरंदाजी कंपाउंड महिला टीम ने आज गुरुवार (5 अक्टूबर) को हांगझू में चल रहे एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत लिया है। ज्योति, अदिति और परनीत की तिकड़ी ने चीनी ताइपे की यी-ह्सुआन चेन, आई-जौ हुआंग और लू-यून वांग को 230-229 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। पहले सेट में चीनी ताइपे के विरोधियों ने कड़ी टक्कर दी और इसे 54-56 से जीत लिया, लेकिन इसके बाद भारत ने पूरे मैच में दबदबा बनाते हुए तीरंदाजी में दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया।

 

SAI ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,  "गोल्डन गर्ल्स #KheloIndiaAthletes अदिति, @VJSureka, और @Parrneettt ने चीनी ताइपे को 230-228 के स्कोर से हराकर भारत की पदक तालिका में एक और स्वर्ण जोड़ा। कितना रोमांचक फाइनल है। हमारा भारतीय तीरंदाजी दल वास्तव में चमक रहा है, अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीत रहा है। #AsianGames2022 सभी को बधाई।'' इससे पहले कंपाउंड महिला टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल दौर में, ज्योति सुरेखा के नेतृत्व वाली भारत की महिला तीरंदाजी टीम ने हांगकांग को 231-220 से हराकर टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया।

हालांकि मैच में हांगकांग के हंग टिंग चेंग, युक शेउंग वोंग और यिन यी लुक ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन भारतीय तीरंदाजों ने जीत हासिल करने में कोई गलती नहीं की। इससे पहले गुरुवार को इवेंट के सेमीफाइनल मैच में ज्योति, अदिति और परनीत ने इंडोनेशिया की रतिह ज़िलिज़ति फधली, सियाहारा खोएरुनिसा और श्री रांती के खिलाफ 233-219 से जीत हासिल की। भारत ने पहले मिनट से ही खेल पर अपना दबदबा बना लिया और पहले सेट में 60 अंक हासिल किये।

बता दें कि, इससे पहले बुधवार को, भारत की ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रवीण ओजस देवतले ने 19वें एशियाई खेलों में दक्षिण कोरिया के चैवोन सो और जाहून जू के खिलाफ फाइनल मैच जीतकर तीरंदाजी मिश्रित टीम कंपाउंड तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता। भारत फिलहाल कुल 83 पदकों के साथ चौथे स्थान पर है, जिसमें 20 स्वर्ण, 31 रजत और 32 कांस्य पदक शामिल हैं।

Asian Games 2023 में भारत के 20 गोल्ड, अब दीपिका और हरिंदर की जोड़ी ने स्क्वैश में जीता स्वर्ण पदक

World Cup 2023: आज से शुरू हो रहा क्रिकेट का महाकुंभ, लेकिन नहीं होगी कोई ओपनिंग सेरेमनी, जानिए क्यों ?

शिखर धवन का तलाक मंजूर ! कोर्ट ने माना- पत्नी द्वारा मानसिक क्रूरता का शिकार हुए क्रिकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -