Asian Games 2023 में भारत के 20 गोल्ड, अब दीपिका और हरिंदर की जोड़ी ने स्क्वैश में जीता स्वर्ण पदक
Asian Games 2023 में भारत के 20 गोल्ड, अब दीपिका और हरिंदर की जोड़ी ने स्क्वैश में जीता स्वर्ण पदक
Share:

नई दिल्ली: भारत ने स्क्वैश में एक और स्वर्ण पदक अपने नाम किया, जब दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू की भारतीय जोड़ी ने 5 अक्टूबर को मिश्रित युगल का फाइनल जीता। दीपिका-हरिंदर ने करीबी मुकाबले में मलेशियाई जोड़ी आइफा बिंटी अजमान/मोहम्मद सयाफिक बिन मोहम्मद कमाल को हराया। उन्होंने यह मैच 35 मिनट में सीधे गेमों में 11-10, 11-10 से जीत लिया। पहले गेम में मलेशिया का पलड़ा भारी था, हालांकि भारत ने वापसी की और सिर्फ एक अंक 11-10 से जीत हासिल की। 

 

इसके बाद दूसरे गेम में भारत ने 9-3 की बढ़त बना ली थी, लेकिन बाद में मलेशिया को बराबरी पर आने दिया। हालाँकि, संधू ने दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि वे भारत के लिए 20वां स्वर्ण पदक हासिल करेंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर लिखा कि, 'भारतीय स्क्वैश का शानदार प्रदर्शन! @DipikaPallikal और @sandhu_harinder की हमारी गतिशील मिश्रित युगल टीम ने #AsianGames2022 के फाइनल में मलेशिया को 2-0 के स्कोर से हराकर स्वर्ण पदक जीता! इस स्वर्णिम उपलब्धि का जश्न मनाने और उन्हें हार्दिक बधाई देने में हमारे साथ शामिल हों।' 

बता दें कि, इससे पहले, दीपिका और हरिंदर 4 अक्टूबर को मिश्रित युगल प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचे थे। अपने मिश्रित युगल सेमीफाइनल में, उन्होंने ली का यी और वोंग ची हिम की हांगकांग जोड़ी को 2-1 से हराया था। भारतीय टीम पहला सेट 7-11 से हार गई थी। हालाँकि, दीपिका और हरिंदर ने अद्भुत लचीलापन और चरित्र दिखाया और दूसरा गेम एकतरफा तरीके से 11-7 से जीत लिया। तीसरे सेट में हांगकांग की भारत से कड़ी टक्कर हुई, लेकिन भारत ने 11-9 से जीत हासिल कर मैच जीत लिया।

इससे पहले सौरव घोषाल ने पुरुष एकल स्क्वैश प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में हांगकांग के ची हिन हेनरी लेउंग को 3-0 से हराकर स्क्वैश कोर्ट में भारत का एक और पदक पक्का कर दिया है। घोषाल ने मुकाबला 11-2, 11-1, 11-6 से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया और पुरुष एकल में भारत के लिए पदक पक्का किया। घोषाल ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय पुरुष टीम के स्वर्ण पदक जीतने वाले शो में भी अभिनय किया। भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 2-1 से हराकर पुरुष टीम स्क्वैश में स्वर्ण पदक जीता।

World Cup 2023: आज से शुरू हो रहा क्रिकेट का महाकुंभ, लेकिन नहीं होगी कोई ओपनिंग सेरेमनी, जानिए क्यों ?

शिखर धवन का तलाक मंजूर ! कोर्ट ने माना- पत्नी द्वारा मानसिक क्रूरता का शिकार हुए क्रिकेटर

जैवलिन थ्रो में गोल्ड, सिल्वर दोनों भारत की झोली में! नीरज चोपड़ा और किशोर कुमार जेना ने मारी बाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -