World Cup 2023: आज से शुरू हो रहा क्रिकेट का महाकुंभ, लेकिन नहीं होगी कोई ओपनिंग सेरेमनी, जानिए क्यों ?
World Cup 2023: आज से शुरू हो रहा क्रिकेट का महाकुंभ, लेकिन नहीं होगी कोई ओपनिंग सेरेमनी, जानिए क्यों ?
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट विश्व कप 2023 आज से शुरू होने वाला है, गत चैंपियन इंग्लैंड आज यानि गुरुवार (5 अक्टूबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरुआती मुकाबले में पिछले संस्करण के उपविजेता न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। हालाँकि कुछ दिन पहले उद्घाटन समारोह के आयोजन की कुछ रिपोर्टें सामने आई थीं, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड या अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से कुछ भी ठोस नहीं आया है। जिस तरह के हालात हैं, ऐसा नहीं लगता कि क्रिकेट विश्व कप शुरू होने से पहले कोई उद्घाटन समारोह आयोजित किया जाएगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट विश्व कप मैचों की शुरुआत से पहले उद्घाटन समारोह आयोजित करने की कभी योजना नहीं बनाई गई थी। एक सूत्र के हवाले से कहा है कि, "विश्व कप के लिए कभी भी उद्घाटन समारोह की योजना नहीं बनाई गई थी। मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं।" सूत्र ने बताया है कि, "IPL के मामले में, आप एक छोटा उद्घाटन समारोह रख सकते हैं, क्योंकि मैच शाम को शुरू होता है। यहां, मैच दोपहर में शुरू होता है।" हालांकि कोई उद्घाटन समारोह निर्धारित नहीं किया गया है, लेकिन BCCI ने इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड ओपनर की पूर्व संध्या पर कैप्टन्स डे का आयोजन किया। कार्यक्रम में, सभी 10 कप्तानों से भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने बातचीत की। जब भारत के कप्तान रोहित शर्मा से इस तथ्य के बारे में पूछा गया कि पिछले तीन विश्व कप मेजबान देशों में से एक ने जीते थे, तो उन्होंने इस बात को नजरअंदाज कर दिया।

विश्व कप 2023 कैप्टन डे कार्यक्रम में रोहित ने कहा कि, "उस चीज के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं, लेकिन हां, पिछले 3 संस्करणों में मेजबान टीमों ने विश्व कप जीता है और हम इस विश्व कप में अपना सब कुछ देंगे और टूर्नामेंट का आनंद लेंगे।" रोहित ने कहा, "लोग इस टूर्नामेंट को पसंद करेंगे। स्टेडियम खचाखच भरे होंगे। भारतीयों को अपना क्रिकेट पसंद है। यह एक शानदार टूर्नामेंट होने वाला है।" क्रिकेट विश्व कप का उद्घाटन मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2:00 बजे शुरू होगा, टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा।

शिखर धवन का तलाक मंजूर ! कोर्ट ने माना- पत्नी द्वारा मानसिक क्रूरता का शिकार हुए क्रिकेटर

सबसे कम उम्र में T20 शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बने यशस्वी जायसवाल, तोड़ा शुभमन गिल का रिकॉर्ड

इंटरनेट पर छाया MS धोनी का नया लुक, फैन के कारण बदला हेयर स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -