शिखर धवन का तलाक मंजूर ! कोर्ट ने माना- पत्नी द्वारा मानसिक क्रूरता का शिकार हुए क्रिकेटर
शिखर धवन का तलाक मंजूर ! कोर्ट ने माना- पत्नी द्वारा मानसिक क्रूरता का शिकार हुए क्रिकेटर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की एक कोर्ट ने शिखर धवन को तलाक की मंजूरी दे दी है, यह देखते हुए कि भारत के वरिष्ठ क्रिकेटर अपनी अलग पत्नी आयशा मुखर्जी द्वारा क्रूरता और मानसिक पीड़ा का शिकार थे। दिल्ली के पटियाला हाउस परिसर में फैमिली कोर्ट ने शिखर धवन के तलाक को मंजूरी देते हुए कहा कि शिखर धवन की पत्नी ने क्रिकेटर को अपने इकलौते बेटे से सालों तक अलग रहने के लिए मजबूर करके मानसिक पीड़ा पहुंचाई है। न्यायाधीश हरीश कुमार ने तलाक याचिका में धवन द्वारा अपनी पत्नी के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि धवन की पत्नी ने या तो उपरोक्त आरोपों का विरोध नहीं किया या अपना बचाव करने में विफल रहीं। 

धवन ने अपनी तलाक याचिका में कहा था कि उनकी पत्नी ने उन्हें मानसिक क्रूरता का शिकार बनाया है। शिखर धवन ने अक्टूबर 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी की, जिनकी पहली शादी से दो बेटियां हैं। बता दें कि आयशा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में 2021 में तलाक लेने की बात कही थी। इस साल की शुरुआत में एक इंटरव्यू में शिखर धवन ने भी इस मुद्दे पर बात की थी और कहा था कि वह अपने रिश्ते में 'लाल झंडों' को पहचानने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा था कि, 'मैं असफल हुआ क्योंकि अंतिम निर्णय व्यक्ति का अपना होता है। मैं दूसरों पर उंगली नहीं उठाता। मैं असफल हुआ, क्योंकि मुझे उस क्षेत्र के बारे में जानकारी नहीं थी। मैं आज क्रिकेट के बारे में जो बातें करता हूं, मुझे 20 साल पहले इसके बारे में जानकारी नहीं होती। यह अनुभव के साथ आता है।'

उन्होंने आगे कहा था कि, 'अभी मेरा तलाक का मामला चल रहा है। कल, अगर मैं दोबारा शादी करना चाहूंगा, तो मैं उस क्षेत्र में अधिक समझदार हो जाऊंगा। मुझे पता चल जाएगा कि मुझे किस तरह की लड़की चाहिए; कोई जिसके साथ मैं अपना जीवन बिता सकूं।'

बेटे की स्थायी कस्टडी पर कोई आदेश नहीं:-

हालाँकि, कोर्ट ने धवन और उनसे अलग हुई पत्नी के बेटे की स्थायी हिरासत पर कोई भी आदेश पारित करने से इनकार कर दिया। अदालत ने धवन को भारत और ऑस्ट्रेलिया में जहां आयशा मुखर्जी रहती हैं, अपने बेटे से मिलने और उचित अवधि के लिए वीडियो कॉल पर उससे बातचीत करने का अधिकार भी दिया। कोर्ट ने धवन की पत्नी आयशा को शैक्षणिक कैलेंडर के दौरान स्कूल की छुट्टियों की कम से कम आधी अवधि के लिए धवन और उनके परिवार के सदस्यों के साथ रात भर रहने सहित मुलाकात के उद्देश्य से बच्चे को भारत लाने का आदेश दिया। 

कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता शिखर धवन एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं. एक नागरिक और एक जिम्मेदार पिता के रूप में उनके भी अधिकार हैं। साथ ही, अदालत बच्चे के अपने पिता और परिवार के साथ रहने के अधिकार के प्रति भी सचेत है। बता दें कि, शिखर धवन को भारत की विश्व कप 2023 टीम में नहीं चुना गया है, लेकिन बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने पंजाब किंग्स के लिए फ्रेंचाइजी-आधारित क्रिकेट खेलना जारी रखा है। धवन ने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स (PBKS) का नेतृत्व किया था।

जैवलिन थ्रो में गोल्ड, सिल्वर दोनों भारत की झोली में! नीरज चोपड़ा और किशोर कुमार जेना ने मारी बाजी

एशियन गेम्स में लहराया भारत का परचम, जीते 71 पदक

सबसे कम उम्र में T20 शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बने यशस्वी जायसवाल, तोड़ा शुभमन गिल का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -