विश्व विजेता अंडर 19 टीम पर इनामो की बौछार
विश्व विजेता अंडर 19 टीम पर इनामो की बौछार
Share:

नई दिल्ली : अंडर 19 विश्व कप 2018 को भारत ने जीत कर सबसे ज्यादा चार बार यह खिताब जीतने का कारनामा भी कर दिखाया. इस कीर्तिमान पर खुश हो कर बीसीसीआइ ने भी अपना खजाना खोलते हुए कई उदीयमान खिलाड़़ियों पर इनामो की बौछार की है. इसी क्रम में बीसीसीआई ने अंडर 19 क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख रूपयों के पुरस्कार का एलान किया है, तो वहीं विश्वविजयी अभियान से लौटे इन खिलाड़ियों को 30-30 लाख और इनके साथ न्यूजीलैंड विश्वविजय अभियान पर गये हुए सपोर्टिंग स्टाफ को भी 20-20 लाख रूपये इनाम देने की घोषणा की है.

गौर करने वाली बात यह भी है कि इसके पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराने के बाद ही BCCI के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कैश अवॉर्ड की घोषणा कर दी थी और टीम इंडिया को उसके शानदार प्रदर्शन और फाइनल में पहुंचने के लिये बधाई भी दी थी.

शनिवार को खेले गए अंडर 19 विश्वकप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 216 रन बनाए. जवाब में 217 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 38.5 ओवरों में 02 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान पृथ्वी शॉ और गुरु राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर टीम ने देश को एक और जश्न मामने का मौका दिया है.

दुनिया के सभी कप्तानों का कौन सा रिकॉर्ड तोडा पृथ्वी शॉ ने

सचिन, पीएम से लेकर अमिताभ तक ने दी भारतीय टीम को बधाई

जीत के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने बांधें टीम की तारीफों के पुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -