सचिन, पीएम से लेकर अमिताभ तक ने दी भारतीय टीम को बधाई
सचिन, पीएम से लेकर अमिताभ तक ने दी भारतीय टीम को बधाई
Share:

अंडर-19 भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को ओवल में 8 विकेट से पराजित कर चौथी बार अंडर-19 फाइनल का ख़िताब अपने नाम कर लिया हैं. हर किसी को उम्मीद थी कि, मुकाबला काफी रोचक रहेगा. लेकिन, भारतीय खिलाड़ियों ने एक बार भी मैच को रोमांचक नहीं बनने दिया, और एक तरफ़ा जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जोरदार पटखनी दी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत ने मैच में बने रहने का एक भी मौका नहीं दिया. 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 216 रन का छोटा स्कोर खड़ा किया. बदले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 39 ओवर में 217 रन का लक्ष्य आसानी से पा लिया. बल्लेबाज मनजोत कालरा नाबाद शतक जड़ टीम को जीताकर लौटे. इस ऐतिहासिक जीत पर अंडर-19 इंडिया टीम को कोच राहुल द्रविड़, पीएम मोदी, क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर, महानायक अमिताभ बच्चन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी समेत कई हस्तियों ने बधाई दी. अंडर-19 के कोच राहुल द्रविड़ ने टीम को बधाई देते हुए कहा, मुझे इस टीम पर गर्व हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, महान टीम के काम के साथ, बड़े सपने काम करते हैं हमारे विश्व चैंपियनों के लिए बधाई !! हमें तुम पर गर्व है। उनके मार्गदर्शन के लिए राहुल और पारस के लिए एक बड़ी बधाई।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने लिखा, चौथी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप में जीत पर हम खुश हैं. बहुत अच्छा प्रदर्शन टीम इंडिया. टीम ने हमें गौरवान्वित और खुश होने का मौका दिया. इंडिया...इंडिया....गूँज रहा है विश्व भर में!!

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, हमारे युवा क्रिकेटरों की शानदार उपलब्धि से बहुत रोमांचित अंडर -19 विश्व कप जीतने के लिए उन्हें बधाई यह जीत हर भारतीय को बेहद गर्व करता है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा कि, युवा प्रतिभाओं को जीत पर बधाई. राहुल द्रविड़ को भी उनकी मेहनत और टीम के साथ के लिए बधाई दी.

U19 WC फाइनल: इस भारतीय गेंदबाज ने बनाया यह बड़ा 'रिकॉर्ड'

U-19 फाइनल: न्यूजीलैंड में कंगारुओं को मात देकर भारत बना विश्व विजेता

U-19 फाइनल: भारत ने रचा इतिहास, बना विश्व चैम्पियन

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -