सिंधु जल बंटवारे पर कमजोर पड़ा पाकिस्तान का पक्ष
सिंधु जल बंटवारे पर कमजोर पड़ा पाकिस्तान का पक्ष
Share:

नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहल की गई है। इस दौरान सिंधु जल समझौते को लेकर पाकिस्तान द्वारा भारत विरोधी पहल की गई है। जी हां, पाकिस्तान अब इस मामले में विश्व बैंक पहुंच गया है। तो दूसरी ओर पाकिस्तान ने विश्व बैंक से अपील की है कि वे सिंधु जल समझौते को लेकर दिए जाने वाले आश्वासनों व वादों को पूर्ण कर लें। मिली जानकारी के अनुसार वित्तमंत्री इशाक डार द्वारा विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष जिम याॅन्ग किम को पत्र लिखा गया। जिसमें कहा गया है कि विश्व बैंक ने जो निर्णय दिया है

वह पाकिस्तान के हित प्रभावित कर रहा है। दरअसल पाकिस्तान की ओर से वित्तमंत्री इशाक डार ने कहा कि सिंधु जल समझौते के तहत जो बातें कही गई हैं उनमें यह बात शामिल है कि पाकिस्तान इस मामले को किसी और फोरम पर नहीं ले जा सकता है। इस मामले में कोर्ट आॅफ आर्बिट्रेशन के अध्यक्ष का चुनाव करने की प्रक्रिया में देरी की जा रही है।

डार ने विश्व बैंक में समझौते की शर्त के तहत जवाबदारियों व आश्वासनों को पूर्ण करने की अपील भी की गई है। हालांकि विश्व बैंक ने भारत और पाकिस्तान दोनों ही पक्षों को यह मामला सुलझाने की बात कही तो दूसरी ओर यह भी कहा कि सिंधु नदी पर बांध बनाए जाने पर जो विवाद है उसके लिए दोनों को कुछ समय ठहरना चाहिए।

‘फ्रीकी अली’ के पाकिस्तान में प्रदर्शित होने पर

पंजाब के रास्ते पाकिस्तान भेज रहा 2000

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -