चीन चाहता है भारत लगा लें पाकिस्तान को गले
चीन चाहता है भारत लगा लें पाकिस्तान को गले
Share:

बीजिंग :  चीन ने पाकिस्तान से दोस्ती निभाने के वास्ते भारत से यह कहा है कि वह पाकिस्तान से सारे मतभेद भुलाकर उसे अपने गले लगा लें। चीन से प्रकाशित सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में कहा है कि भारत को पाकिस्तान से शत्रुता समाप्त कर चीन पाकिस्तान के बीच बनने वाले आर्थिक काॅरिडोर से भी जुड़ने की पेशकश पर विचार करना चाहिये।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पाकिस्तानी सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी जनरल रियाज ने यह कहा था कि भारत पाकिस्तान से दोस्ती कर ले और आर्थिक काॅरिडोर से जुड़ जाये। मालूम हो कि चीन और पाकिस्तान के बीच 46 अरब डाॅलर की लागत से आर्थिक काॅरिडोर का निर्माण किया जा रहा है।

पाकिस्तान की बात का समर्थन करते हुये चीन ने भारत से काॅरिडोर से जुड़ने के लिये विचार करने हेतु कहा है। इसके साथ ही चीन ने यह भी कहा है कि वह पाकिस्तान पर आतंकवाद का समर्थक ठहराने के किसी भी प्रयास का विरोध हमेशा करता रहेगा।

बता दें कि इसके पहले भी चीन ने पाकिस्तान को आतंकवाद का समर्थक मानने से साफ इनकार किया है। चीन का ऐसा मानना है कि यदि भारत आर्थिक काॅरिडोर से जु़ड़ता है तो न केवल वह अपना निर्यात बढ़ा सकता है वहीं चीन के साथ भी व्यापार घाटे को कम किया जा सकता है।

पंजाब के रास्ते पाकिस्तान भेज रहा 2000...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -