विश्व चैंपियनशिपः एमपी जबीर ने बनाई सेमीफाइनल में जगह
विश्व चैंपियनशिपः एमपी जबीर ने बनाई सेमीफाइनल में जगह
Share:

दोहाः कतर की राजधानी दोहा में हो रही विश्व चैंपियनशिप में भारत के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। भारत के 400 मीटर हर्डलर एमपी जबीर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाया है। ऐसा करके उन्होंने इतिहास रच दिया। क्योंकि बारह साल बाद कोई भारतीय पुरुष हर्डलर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना पाया है।

उनसे पहले 2007 वर्ल्ड चैंपियनशिप में जोसेफ अब्राहम ने 49.64 सेकंड का समय लेकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। इस चैंपियनशिप में जबीर हीट एक में 49.62 सेकंड समय के साथ तीसरे स्‍थान पर रहे थे. वहीं एक अन्य हर्डलर धरुण अय्यासामी 50.55 सेकंड समय के साथ हीट पांच में छठे पायदान पर रहे. इसी के साथ वह स्पर्धा से बाहर हो गए. आखिरी हर्डल में वह गिर भी गए थे।

सभी पांच हीट में जबीर का समय 11वां सर्वश्रेष्ठ रहा. वहीं धरुण अय्यासामी 27वें स्‍‌थान पर रहे. हालांकि 400 मीटर हर्डल में जबीर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 49.13 सेकंड का है. एमपी जबीर का सेमीफाइनल मुकाबला शनिवार को होगा. जबकि खिताबी मुकाबला सोमवार को होगा. जबीर ने पास इतिहास रचने का मौका भी है, क्योंकि आज तक कोई भी पुरुष हर्डलर वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल तक नहीं पहुंच पाया।

इस गोल्ड मेडलिस्ट एथलीट ने सीएम ममता बनर्जी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

Asian Age Group swimming: भारत ने जीता नौवां स्वर्ण पदक

कोरिया ओपनः सेमीफाइनल में पी कश्यप को मिली हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -