विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अविनाश साबले ने प्राप्त किया ओलिंपिक कोटा
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अविनाश साबले ने प्राप्त किया ओलिंपिक कोटा
Share:

नई दिल्लीः कतर की राजधानी दोहा में चल रहे विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के अविनाश साबले ने अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक के लिए टिकट पा लिय़ा है। उन्होंने तीन हजार मीटर के स्टीपलचेज में अपने ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए यह लक्ष्य पाया है। इस चैंपियनशिप में उन्होंने 8 मिनट 21.37 सेकंड का समय लिया. जबकि ओलिंपिक क्वालिफाई करने का समय 8 मिनट 22 सेकंड है. चैंपियनशिप में वह 13वें स्‍थान पर रहे. अविनाश ने पिछले तीन दिनों में दो बार अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा है।

पहले राउंड हीट्स में इससे पहले उन्होंने आठ मिनट 25.23 सेकंड का समय लेकर नेशनल रिकॉर्ड बनाया था, जिसे उन्होंने फाइनल रेस में तोड़ दिया. हालांकि मेडल विनर्स के समय की तुलना में अविनाश काफी पीछे रहे. वह 15 में से 13वें स्‍‌थान पर आए। ओलिंपिक चैंपियन केन्या के कॉनसिप्लस किप्रूटो ने 8 मिनट 01.35 सेकंड का समय लेकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

वह अविनाश के मुकाबले 20 सेकंड अधिक तेज थे. जबकि इथोपिया के लमखे गिरमा 8 मिनट 01.36 के साथ दूसरे और मोरक्को के बकाली 8 मिनट 03.76 सेकंड के साथ तीसरे पायदान पर रहे. 25 साल के अविनाश महाराष्ट्र के मंडवा के रहने वाले हैं। उनका रेस में उतरने से लेकर ओलिंपिक टिकट हासिल करने तक का सफर काफी नाटकीय अंदाज में रहा।

मछली बेचने वाले से प्रभावित हुए खेल मंत्री किरण रिजिजू, शेयर किया वीडियो

फुटबॉल क्लब पर लगा लड़की से रेप का आरोप, जानें मामला

विश्व चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले रवि दहिया को मिला यह इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -