विश्व चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले रवि दहिया को मिला यह इनाम
विश्व चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले रवि दहिया को मिला यह इनाम
Share:

नई दिल्लीः विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का नाम रौशन करने वाले युवा पहलवान रवि दहिया को बड़ा इनाम मिला है। उन्हें लक्ष्य ओलिंपिक पोडियम योजना में शामिल किया गया जबकि फॉर्म में जूझ रही साक्षी मलिक को इससे बाहर कर दिया गया। भारतीय खेल प्राधिकरण की मिशन ओलिंपिक इकाई ने यह निर्णय किया. रवि ने कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में पुरुष 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. उनके ब्रॉन्ज ने अगले साल होने वाले टोक्यो खेलों के लिये भारत का ओलिंपिक कोटा भी सुनिश्चित किया।

साक्षी ने 2016 रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीता था. वह बीते कुछ वक्त से फार्म से जूझ रही है इसलिये उन्हें टॉप्स से बाहर कर दिया गया. वह नूर सुल्तान में 62 किग्रा वर्ग के शुरुआती दौर से बाहर हो गयी थी। वेटलिफ्टर रगाला वेंकट राहुल को भी टॉप्स से बाहर कर दिया गया जिसमें 50,000 रूपये की मासिक वित्तीय सहायता दी जाती है।

समिति ने पहलवान पूजा ढांडा के उस प्रस्ताव को मंजूरी दी जिसमें उन्होंने एक महीने के लिए अपने घरेलू स्थल हिसार में रोमानियाई कोच फानेल कार्प के साथ ट्रेनिंग करने की अपील की थी। समिति ने वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के वित्तीय सहायता के प्रस्ताव को मंजूरी दी जिसमें उन्होंने फिजियो शिवानी भारूका को रखने की मांग की थी जो टोक्यो ओलिंपिक तक राष्ट्रीय शिविर में उनके साथ होंगी. समिति ने हाल में हुई बैठक में 70 लाख रूपये के वित्तीय प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। 

नोवाक जोकोविच के इस फैन की त्याग हैरान कर देगी आपको

महिला हॉकीः भारत और ब्रिटेन के बीच आखिरी मुकाबला रहा ड्रॉ

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिपः सल्वा नासेर ने 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -