WOMENS DAY: भारत की फेसबुक MD कीर्थिगा रेड्डी को सलाम
WOMENS DAY: भारत की फेसबुक MD कीर्थिगा रेड्डी को सलाम
Share:

कल का दिन एक विशेष दिन है, यह उस शख्सियत के लिए खास है जिन्हें कभी हम माँ के रूप में, बहन के रूप में, तो कभी सहपाठी के रूप में देखते है,महज देखते है नहीं है, इनके ही सपोर्ट के बिना कोई भी फेमस हस्ती आज प्रसिद्धि कि उचाईयो को नही छूती.

इनके ही चलते आज फेसबुक नामक सोशल मीडिया साइट, महिला दिवस पर सब को बधाई देती है, तथा एक स्वतंत्र  मंच के रूप में जनि जाने वाली फेसबुक सोशल मीडिया साइट, जिन पर रह करके नारी सशक्ति अपनी आवाज को बुलंद आवाज में कह सकती है.

फेसबुक का एक विशेष योगदान कुछ इस प्रकार रहा है कि पहले के ज़माने में महिलाये घर तक ही सिमित थी, उनके लिए लोगो से ज्यादा बात करने में हिचकिचाहट तथा अपनी बात को लोगो के समक्ष रखने में निर्भय नहीं थी.

पर जैसे जैसे समय बदलता गया, महिलाये सोशल मीडिया फेसबुक के माध्यम से केवल अपने विचारो को रख ही नहीं रही है, बल्कि पुरषो के कंधे से कंधा मिला कर चल रही है, महिलाओ को फेसबुक केवल बोलने के लिए है एक स्वतंत्र मंच नहीं देता, बल्कि फेसबुक नारी शक्तियों को अपने हुनर के प्रचार के लिए भारत की सरज़मी तक ही मौका नहीं देता, अपितु पुरे संसार में एक ऐसा खुला हुआ मंच देता है जिसके माध्यम से उसकी आवाज़ और हुनर को दिखाया या सुनाया जा सके फेसबुक के द्वारा, जहाँ तक भी मुमकिन है.

आज की भागती दौड़ती जिंदगी में फेसबुक ने भी महिलाओ को हर एक क्षेत्र में बोलने ,व्यवसाय करने,वादविवाद करने, और कई तरह की प्रतियोगिता में अपने परचम को दिखने के लिए फेसबुक ने मार्ग पथ पदर्शित किया है,

पुनः महिला दिवस पर और फेसबुक को इस पवित्र दिन की बधाई देना चाहूँगा. आप अपने ज्ञान की सीमाओ को बढ़ाने के लिए हमारे साथ न्यूज़ ट्रैक लाइव टेक्नोलॉजी ब्लॉग पर बने रहे, जय हिन्द, जय भारत.   

Women Day के मौके पर वोडाफोन देगी फ्री 2GB डेटा

विश्व महिला दिवस के पहले मेनका गांधी द्वारा लड़कियों पर दिए गए बयान पर हुआ बवाल

हार्मोन के कारण होने वाली गलती रोकने के लिए लक्ष्मण रेखा जरूरी - मेनका गाँधी

महिला दिवस विशेष- एक लाख महिलाओ को मिलेगा रोज़गार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -