महिला दिवस विशेष- एक लाख महिलाओ को मिलेगा रोज़गार
महिला दिवस विशेष- एक लाख महिलाओ को मिलेगा रोज़गार
Share:

हाल ही में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ कहा जा रहा है की अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर देश और दुनिया की कंपनियां नये-नये ऑफर्स लेकर आ रही हैं. जिससे अब महिलाएं भी एक अच्छा रोजगार प्राप्त करेगीं, हाल ही में एक कंपनी ने  एक लाख महिलाओं को नौकरी देने की बात कही है.उस कंपनी का कहना है की बहुत सी महिलाएं पढ़ी-लिखी है और वे रोजगार की तलाश में है.इसके अलावा अन्य महिलाएं भी नौकरी करना चाहती है. इस सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उन्हें  एक अच्छा रोजगार मिले ऐसा विचार विमर्श किया जा रहा है.

बताया जा रहा है की साल 2009 में अस्त‍ित्व में आने वाली कंपनी वंडरशेफ होम अप्लायंस प्राइवेट लि. में फिलहाल 50,000 महिलाएं काम करती हैं, जिनकी संख्या कंपनी के पहले साल में मात्र 5000 थी.

कंपनी के सीएमडी रवि सक्सेना के अनुसार साल 2020 तक कंपनी एक लाख महिलाओं को नौकरी देगी. इसके बाद कंपनी में महिला कर्मचारियों की संख्या 1.5 लाख से ज्यादा हो जाएगी. 

बताया जा रहा है की अभी भी बहुत सी महिलाएं पढी- लिखी होने के बाद भी जॉब की तलाश में है.कुछ महिलाओं के साथ तो ठीक है की उनके पति जॉब में है या उनके घर की आर्थिक स्थिति  ठीक है. पर अभी भी बहुत सी ऐसी महिलाएं है जिन्हें नौकरी करना बेहद ही जरूरी है.
नोट- हम अन्य कंपनी और संस्थानों से भी अनुरोध करते है की वे भी महिलाओं के लिए बेहतर से बेहतर नौकरियाँ निकालें, उन्हें एक अच्छा रोजगार मिले जिससे वे अपने परिवार और समाज को प्रगतिशील बना सकें.

बैंक ऑफ इंडिया में फैकल्टी, असिस्टेंट एवं अटेंडेंट पदों पर भर्ती

दि न्यू इन्डिया एश्योरन्स कंपनी लिमिटेड में 984 पदों पर होगी भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -