दिल्ली मेट्रों स्टेशन के अंदर भी महिलायें नहीं सुरक्षित
दिल्ली मेट्रों स्टेशन के अंदर भी महिलायें नहीं सुरक्षित
Share:

नई दिल्ली : देश की राजधानी को अगर छेड़छाड़ की और रेप की राजधानी कहा जाये तो शायद गलत नहीं होगा. सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कितने भी दावे क्यों न कर लें लेकिन देश की राजधानी में महिलाये कितनी सुरक्षित हैं, इसकी पोल आये दिन होने वाली घटनाएं उजागर कर ही देती हैं. आम महिलाओं की बात छोड़िये, देश के चौथे स्तम्भ कहे जाने वाले पत्रकार के साथ ही अगर छेड़छाड़ की घटना हो जाए तो उसे आप क्या कहेगे? दिल्ली के ITO मेट्रों स्टेशन से ऐसी ही एक घटना सामने आयी है, जहाँ मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों पर एक महिला पत्रकार के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया गया, और यह मेट्रो स्टेशन दिल्ली पुलिस मुख्यालय से कुछ कदमो की दूरी पर है.

13 नवम्बर को हुई इस घटना का CCTV वीडियो 4 दिन बाद वायरल हुआ. पीड़िता एक अंग्रेजी दैनिक में वरिष्ठ पत्रकार है. फुटेज में साफ़ देखा जा सकता है कि जब महिला पत्रकार मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों से जा रही थी तब पीछे से आ रहे युवक ने छेड़छाड़ की, जिसका महिला द्वारा जमकर विरोध भी किया गया. विरोध करने पर युवक ने महिला पत्रकार के साथ मारपीट भी की.

इस घटना के बाद पुलिस ने फुटेज खंगाले और आरोपी को धर-दबोचा. अरेस्ट करने के बाद आरोपी को पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जिसके बात कोर्ट ने उसे 14 की न्यायिक हिरासत में भेजना का फैसला किया. पुलिस ने जानकारी दी कि घटना सोमवार रात करीब 9:30 बजे की है जब महिला पत्रकार अपने ऑफिस से काम खत्म कर ग्रेटर कैलाश स्थित अपने घर के लिए निकली.

वहीं पीड़िता ने शिकायत में बताया कि जब वह घर के लिए निकली और मेट्रों स्टेशन पर पहुंच कर नीचे जाने लगी तब पीछे से आ रहे युवक ने उसे धक्का मारा जिसे पहली बार में महिला ने गलती से लगा समझ कर अनदेखा कर दिया. उसके बाद पीड़िता ने बताया कि जब युवक ने दोबारा हरकत की तो महिला ने इसका विरोध किया. इस आरोपी ने पीड़िता की पिटाई कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. पीड़िता का कहना है कि इस मारपीट के दौरान कुछ देर के लिए उसने आरोपी को पकड़ भी लिया था, लेकिन वहां कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद न होने की वजह से आरोपी वहां से भाग गया.

 

 

दिल्ली-एनसीआर में जल्द ही उपयोग में लाया जा सकता है BS6 इंधन

टैक्सी ड्राईवर ने इज्ज़त के साथ गहने और पैसे लूटे

कश्मीर में बर्फ़बारी से तापमान गिरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -