कश्मीर में बर्फ़बारी से तापमान गिरा
कश्मीर में बर्फ़बारी से तापमान गिरा
Share:

श्रीनगर : ठण्ड के दस्तक देते ही यहाँ बर्फ़बारी का आगाज़ होते ही मौसम बड़ा सुहावना हो गया है.. बर्फबारी के कारण रोहतांग पहाड़ों के संकरे रास्ते और ऊपर से हिमपात देखने में खूबसूरत बन पड़ा है.लेकिन इस बर्फ़बारी ने रोजमर्रा की जिंदगी पर असर डालना भी शुरू कर दिया है.

बता दें कि सोनमर्ग में बुधवार को मौसम की पहली बर्फबारी हुई . 3 इंच बर्फ़बारी से इससे तापमान -3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. जैसे -जैसे बर्फ़बारी बढ़ेगी पूरे उत्तर भारत का तापमान भी गिरेगा.राजौरी में पीर पंजाल के पहाड़ बर्फ से ढक गए हैं, तो वहीँ जम्मू क्षेत्र और श्रीनगर में भी बारिश होने की खबर है.

उल्लेखनीय है कि बर्फबारी के कारण रजौरी की सड़कों पर लगा जाम लगना शुरू हो गया .इस बार एक ट्रक के पलटने से ये हालात हुए कि मुग़ल रोड को भी बंद करना पड़ा है.उधर गुलमर्ग में भी हिमपात शुरू हो गया है .मौसम विभाग ने कश्मीर में 18 नवंबर तक व्यापक बारिश होने और आने वाले दिनों में राज्य के उच्च क्षेत्रों में बर्फबारी होने का अनुमान लगाया है. लेकिन इस बर्फ़बारी और बारिश से दिल्ली और एनसीआर में धुंध और प्रदूषण के स्तर में कमी आने की भी संभावना है.

यह भी देखें 

माँ की पुकार पर बेटे ने छोड़ा आतंक का साथ

फारूख अब्दुल्ला पर लगा अलगाव भड़काने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -