जलती ईमारत से महिला ने फेंका अपना बच्चा, फिर जो हुआ उसे देख फंटी रह गई लोगों की आँखे
जलती ईमारत से महिला ने फेंका अपना बच्चा, फिर जो हुआ उसे देख फंटी रह गई लोगों की आँखे
Share:

साउथ अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जूमा की गिरफ्तारी के पश्चात् से ही कई जिलों में हिंसा जारी है तथा इस हिंसा में अब तक 70 से अधिक व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। स्थिति इतनी खराब है कि एक महिला को जलती हुई बिल्डिंग से अपने बच्चे को नीचे फेंकना पड़ा। डरबन के सेंट्रल बिज़नेस डिस्ट्रिक्ट में पहले माले पर दंगाइयों ने दुकानों में आग लगानी आरम्भ कर दी थी जिससे व्यक्ति ऊपर की मंजिल पर फंस गए थे। ये महिला भी ऊपर ही उपस्थित थी तथा इसने अपने बेटे की जान बचाने के लिए उसे नीचे फेंक दिया था। 

दरअसल वहां उपस्थित कुछ लोग एक अपार्टमेंट में फंसे व्यक्तियों की सहायता कर रहे थे, उन्होंने जब इस महिला को देखा तो वहां पहुंचकर इस बच्चे को बचा लिया। इसके पश्चात् महिला को बचाया गया तथा मां-बेटे की मुलाकात भी हुई मगर महिला शॉक के चलते कुछ कह नहीं पा रही थीं। गौरतलब है कि 79 वर्ष के जूमा को 15 माह की जेल की सजा सुनाई गई है। बीते सप्ताह वे स्वयं गिरफ्तार हो गए थे। बता दें कि इसी वर्ष जून के माह में जैकब को अवमानना का अपराधी माना गया था क्योंकि अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के चलते हुए कथित भ्रष्टाचार की जांच में वे सम्मिलित नहीं हुए थे।

वही जूमा की सजा सुनाए जाने के पश्चात् से उनके समर्थक भड़क गए तथा उनकी रिहाई की मांग करते हुए सड़क जाम करने लगे। तत्पश्चात, भीड़ ने हिंसा करना आरम्भ कर दिया तथा साउथ अफ्रीका के कई शहरों में लूटपाट तथा आगजनी होने लगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका की 60 मिलियन से ज्यादा आबादी का तकरीबन पचास प्रतिशत भाग निर्धनता में जी रहा है तथा इस देश में 32 प्रतिशत बेरोजगारी है। 

'ये आवश्यक है कि लर्निंग के साथ आपकी अर्निंग भी हो...', विश्व युवा कौशल दिवस पर बोले पीएम मोदी

केरल में तेजी से बढ़ रहा Zika Virus का कहर, अब तक मिले कुल 28 मरीज

विदेशी वैक्सीन लगवाने पर ट्रोल हुई परिणीति चोपड़ा, लोग बोले- वैक्सीन लंदन में और एक्टिंग इंडिया में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -