प्रशासन पर सवाल : 8 माह से जिला जेल में बंद युवती हुई प्रेग्नेंट, लेकिन कैसे ?
प्रशासन पर सवाल : 8 माह से जिला जेल में बंद युवती हुई प्रेग्नेंट, लेकिन कैसे ?
Share:

जौनपुर : कई बार हमारे कानो को कुछ ऐसी ख़बरें सुनने को मिलती है जोकि हमें आश्चर्य में डाल देती है. जी हाँ, आज हम आपको ऐसी ही एक खबर बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. बता दे हाल ही में उत्तर प्रदेश के जौनपुर की जिला जेल में कैदी एक युवती के गर्भवती होने की ख़बरें सामने आई है. लेकिन अचरज की बात तो कुछ और ही है. जी हाँ, यह युवती यहाँ पिछले आठ महीने से बंद है और जब इसे जेल में लाया गया था तो मेडिकल में युवती को गर्भवती नहीं बताया गया था. लेकिन अब जब इसका परिक्षण किया गया तो सामने आया कि वह गर्भवती है. यह बात सीधे-सीधे जेल प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर रही है. इस घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है और प्रशासन इस मामले को दबाने में लग चूका है.

मामले में जानकारी देते हुए बता दे कि जिला जेल में करीब 80 महिलाएं है. और यहाँ नवंबर, 2015 में हत्या के मामले में एक युवती को लाया गया था. जब इसे लाया गया तब इसका मेडिकल चेकअप किया गया जिसमे इसे सामान्य बताया गया था. लेकिन कुछ महीने से यहाँ हर सप्ताह होने वाले मेडिकल चेकअप से यह युवती लगातार बच रही थी. इस दौरान डॉक्टर को इसके गर्भवती होने का शक हुआ और उन्होंने युवती को मेडिकल जांच के लिए जिला महिला अस्पताल रेफर करने के लिए कहा. युवती के साथ ही कई अन्य लोगो ने इस पर एतराज़ जताया तो मेडिकल तो टाल दिया गया.

लेकिन जून के प्रथम सप्ताह में जिला न्यायाधीश, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक जेल में मुआयना करने पहुंचे तो उन्हें जेल प्रशासन ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. इसके बाद युवती को मेडिकल जांच के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा गया. यहाँ उसके गर्भवती होने की खबर की पुष्टि की गई. सबसे पहले इस बारे में महिला बैरक में चर्चा हुई और धीरे-धीरे यह घटना पूरी जेल में फैल गई. हालाँकि अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि युवती कैसे गर्भवती हुई है, लेकिन मामले की जाँच की जा रही है और जल्द ही इसकी रिपोर्ट कोर्ट को भी सौंपी जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -