ISIS ने किया महिला पत्रकार का सिर कलम, फेसबुक पर डाला था पोस्ट
ISIS ने किया महिला पत्रकार का सिर कलम, फेसबुक पर डाला था पोस्ट
Share:

सीरिया : खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक स्वतंत्र महिला पत्रकार का सिर कलम कर दिया है। महिला का कसूर बस इतना था कि उसने आईएसआईएस के खिलाफ फेसबुक पर एक पोस्ट डाला था। सारिया मीडिया में आई खबरों के मुताबिक महिला ने इस्लामिक स्टेट के कब्जे में रहने वाले लोगों की आपबीती लिखी थी। राकिया हसन के साथ काम करने वाली एक अन्य पत्रकार फुरत अल वफा ने बताया कि राकिया ने अपने फेसबुक पेज पर इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले इलाकों में रहने वाले लोगों की जिंदगी के बारे में लिखा था।

साथ ही उसने रक्का शहर में आईएस के ठिकानों पर होने वाले हवाई हमलों से जुड़ी बातें भी साझा करती थी। इस दहशतगर्दी के खिलाफ समाचार लिखने वाले अबु मोहम्मद ने राकिया के पोस्ट को ट्वीटर के जरिए साझा करते हुए बताया कि राकिया ने अपने आखिरी पलों में बताया कि वो रक्का में है।

साथ ही उसने यह भी कहा कि उसकी जान को खतरा है। अगर आईएस के आतंकी उसका सिर कलम कर देते है, तो उसे अच्छा लगेगा क्यों कि अपमान के साथ जीने से बेहतर है कि सम्मान से अपना गला कटवा दिया जाए। राकिया ने अपना आखिरी पोस्ट 21 जुलाई 2015 को डाला था। इससे पहले राकिया ने 20 जुलाई को फेसबुक पर आईएस द्वारा रक्का शहर में वाई-फाई की सुविधा पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ पोस्ट डाला था। राकिया ने आईएस पर निशाना साधते हुए लिखा था कि जाओ और इंटरनेट को रोक दो, लेकिन तुम हमारे संदेशों को नहीं रोक पाओगे।

सीरिया के एक न्यूज चैनल के मुताबिक आतंकियों ने राकिया के परिवार को सूचना दी है कि 2 दिसंबर को ही राकिया का सिर कलम कर दिया है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि आईएस ने पहली बार किसी महिला का सिर कलम किया है। एक रिपोर्ट के अुसार, राकिया समेत एअब तक 5 पत्रकारों की हत्या की जा चुकी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -