ISIS के चंगुल से भागी नादिया ने बताई अपनी आप बीती
ISIS के चंगुल से भागी नादिया ने बताई अपनी आप बीती
Share:

न्यूयॉर्क : आईएसआईएस के चंगुल से छूटी नादिया ने जब संयुक्त राष्ट्र परिसद में अपने उपर हुए जुल्मों का पिटारा खोला तो वहां बैठे सभी लोगो की आँखे नम हो गई। लेकिन खुशनसीबी बस इतनी रही कि वो उन दरिंदो के चंगुल से भाग पाने में सफल रही। आईएस के जिहादी उसे उसके गांव से अगवा करके ले गए थे। 21 वर्षीय नादिया मुराद बसी ताहा एक यजीदी है, जिसने तीन महीने आईएसआईएस के चंगुल में बिताए और हर रोज यातनाओं की शिकार हुई।

नादिया इराक की रहने वाली है, उसे जिहादियों ने अगवा किया और आतंकियों के गढ़ मोसुल ले आए। पहले एक बिल्डिंग में बंधक बनाकर रखा और फिर एक गार्ड के सुपुर्द कर दिया। उस गार्ड ने उसके साथ तब तक हैवानियत की हदें पार की जब तक की वो बेहोश नही हो गई। उसने काउंसिल को बताया कि जिहादी लड़कियों का इस्तेमाल अपनी हवस मिटाने के लिए करते है। अपने उपर हुए जुल्मों को बताते हुए नादिया ने कहा कि गार्ड ने पहले उसे कपड़े उतारने को कहा। मना करने पर उसके साथ मार पीट की। आतंकी लड़कियों को तोहफों की तरह अपनी मंडली में बाँटते है।

गौरतलब है कि इराक के अधिकतर इलाके आईएसआईएस के चंगुल में है। इराक में यजीदी अल्पसंख्यक है। इराक में इनकी संख्या 5 लाख है। कई हजार यजीदियों को पिछले वर्ष बंधक बना लिया गया था। नादिया के परिजनों को आतंकियों ने पहले ही मार डाला। नादिया ने यूएन काउंसिल से कहा कि जल्द से जल्द इस संगठन का खात्मा किया जाना चाहिए। फिलहाल नादिया जर्मनी में रह रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -