बंगाल में महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर पीटा, पंचायत चुनाव के मतदान वाले दिन की सनसनीखेज घटना
बंगाल में महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर पीटा, पंचायत चुनाव के मतदान वाले दिन की सनसनीखेज घटना
Share:

कोलकाता: मणिपुर में महिलाओं के नग्न परेड का वीडियो वायरल होने के बाद अब पश्चिम बंगाल से भी ऐसी ही एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। कथित तौर पर पंचायत चुनाव के दौरान एक महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) के गुंडों ने पूरे गाँव में घुमाया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, TMC के गुंडों ने उन्हें पीटा और सरेआम छेड़छाड़ की। घटना 8 जुलाई 2023 की है। इसी दिन सियासी हिंसा के लिए कुख्यात बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ था। 

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ग्राम पंचायत चुनाव की एक महिला प्रत्याशी ने सत्ताधारी TMC के कार्यकर्ताओं पर छेड़छाड़ और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का इल्जाम लगाया है। पीड़िता ने कहा है कि 8 जुलाई को उसे नंगा कर पूरे गाँव में घुमाया गया। घटना हावड़ा जिले के पांचला इलाके की बताई जा रही है। पांचला थाने में इस संबंध में FIR दर्ज हुई है। FIR में TMC उम्मीदवार हेमंत राय, नूर आलम, अल्फी एसके, रणबीर पांजा संजू, सुकमल पांजा सहित कई को  आरोपित बनाया गया है।

पीड़ित महिला का कहना है कि TMC के लगभग 40 से 50 गुंडों ने उसके साथ मारपीट की। उनकी छाती और सिर पर डंडे से हमला किया और उन्हें मतदान केंद्र के बाहर फेंक दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित महिला ने यह भी बताया है कि उनके कपड़े फाड़ने की कोशिश की गई और उन्हें नग्न होने के लिए बाध्य किया गया। यही नहीं, उन्हें गलत तरीके से छुआ गया और सरेआम छेड़छाड़ की गई। पीड़िता का कहना है कि, जब TMC के कुछ कार्यकर्ता उसके साथ मारपीट कर रहे थे, तो उनके एक नेता ने उन्हें उनके कपड़े फाड़ने के लिए भड़काया।

बंगाल भाजपा के सह प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए दावा किया है कि, इस मामले में FIR भी तब दर्ज की गई, जब भाजपा ने इसके लिए दबाव डाला। अमित मालवीय ने कहा कि, 'क्या आपको जरा भी शर्म है ममता बनर्जी? आपके सचिवालय से कुछ ही दूरी पर हावड़ा के पंचला में 8 जुलाई 2023 को पंचायत चुनाव के दिन ग्राम सभा की एक महिला प्रत्याशी को पीटा गया, नग्न कर घुमाया गया। आपकी पुलिस ने तब FIR दर्ज की जब भाजपा ने दबाव बनाया।” उन्होंने ममता बनर्जी को नाकाम सीएम करार देते हुए बंगाल पर ध्यान देने की सलाह दी है। बता दें कि, बंगाल में पंचायत चुनाव का ऐलान होने के बाद से ही हिंसा भड़क उठी थी, जिसमे 50 से अधिक लोगों की हत्या हुई थी, और कई लोगों ने राज्य से पलायन कर पड़ोसी राज्यों में शरण ली थी। 

मानहानि मामला: राहुल गांधी की याचिका पर पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को 'सुप्रीम' नोटिस, 4 अगस्त को अगली सुनवाई

मणिपुर: महिलाओं संग नीच हरकत करने वाले 4 दरिंदे गिरफ्तार, एक आरोपी के घर में भीड़ ने लगाई आग

जल्दी कैसे मिले न्याय ? देश की अदालतों में लंबित पड़े हैं 5 करोड़ से अधिक केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -