शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत, घरों में दुबकने को मजबूर लोग
शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत, घरों में दुबकने को मजबूर लोग
Share:

लखनऊ: पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है. न्यू ईयर के पहले दिन देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड रही और लोग घरों में ही रहने को बाध्य हुए. सबसे बुरी खबर राजस्थान के श्रीगंगानहर से आई जहां पारा 1.5 डिग्री से नीचे चला गया. जबकि गर्मी में यहां का तापमान 50 डिग्री तक पहुंच जाता है. देश के कुछ इलाकों में तापमान 1 डिग्री भी रिकॉर्ड किया गया.

दिल्ली में भी शीतलहर का कहर देखा गया, जहां न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम था. अधिकारियों ने बताया है कि कोहरे की वजह से पच्चीस ट्रेनें दो से नौ घंटे की देरी से आईं. दिल्ली में बुधवार सुबह सफदरगंज में न्यूनतम तापमान 5.8 और अधिकतम 19.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मंगलवार को कड़ी धूप निकलने के कारण लोगों को राहत मिली. पंजाब और हरियाणा में बेहद ठंड महसूस की गई, जहां हाड़ कंपाने वाली हवाओं ने लोगों को चपेट में ले लिया.

लुधियाना सबसे ठंडी जगह रही जहां न्यूनतम तापमान 0.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. यह सामान्य से 5 डिग्री कम है. पठानकोट, आदमपुर, हलवाड़ा, बटिंडा, फरीदकोट और गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान क्रमशः 0.8, 0.4, 0.6, 0.9, 1.2 और 3.1 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. हरियाणा में अंबाला, हिसार और करनाल में न्यूनतम तापमान 2.4, 1, 0.6 डिग्री रिकॉर्ड किए गए, जो सामान्य से 6 डिग्री तक कम हैं. नारनौल, रोहतक, सिरसा और भिवानी में भी तक़रीबन यही हाल रहा और तापमान 1 डिग्री से 3.8 डिग्री के बीच में दर्ज हुआ.

जनवरी 2020 में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

टेनिस: इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खेलिंग शारापोवा

पत्नी के साथ धरने पर बैठे चंद्रबाबू नायडू, किसानों के अधिकारों के लिए उठाई इंसाफ की आवाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -