सर्दियों में दिखना है खूबसूरत तो अपनाए ये ब्यूटी टिप्स
सर्दियों में दिखना है खूबसूरत तो अपनाए ये ब्यूटी टिप्स
Share:

सर्दियों का मौसम चल रहा है और इस मौसम में स्किन का खास ख्याल रखना होता है। जी हाँ, इस मौसम में स्किन बहुत ज्यादा इफेक्ट होती है, इस वजह से इन दिनों स्किन का खास ध्यान रखना बहुत आवश्यक है। सर्दी में सबसे आम समस्या होती है स्किन का रूखा, बेजान और काला पड़ना। जी हाँ और सर्दियों में ज्यादा कोल्ड क्रीम लगाने से साथ ही धूप में बैठने से स्किन काली पड़ने लगती है। इसके अलावा इस मौसम में डैंड्रफ की समस्या भी खूब होती है। वैसे अगर इस तरह की समस्या से आप बचना चाहते हैं तो आपको कुछ ब्यूटी टिप्स को फॉलो करने चाहिए और आज हम उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

दिसंबर से लेकर जनवरी तक घूमने के लिए बेस्ट और सबसे सस्ती है ये जगह

स्किन पर करें मॉइश्चराइजर यूज- सर्दियों में स्किन की ड्राईनेस और कालेपन से बचने के लिए रोजाना नहाने के बाद शरीर को मॉइश्चराइज करें। जी दरअसल सर्दियों में बॉडी को हाइड्रेट करना बेहद जरूरी होता है। इसके लिए आप चाहें तो क्रीम या फिर नारियल तेल का इस्तेमाल करें।  

 हटाने हैं चेहरे के अनचाहे बाल तो आपके काम आएगा बेसन


गर्म पानी का इस्तेमाल-  सर्दियों में ज्यादा ठंडे पानी से नहाना भी नुकसानदायक होता है। ऐसे में गर्म पानी का इस्तेमाल करें।

हाथ पैरों का रखें ध्यान- ठंडे पानी से हाथ और पैर धोने से स्किन ड्राई हो सकती है। ऐसे में गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। इसी के साथ रात में सोने से पहले हाथ और पैरों की नारियल तेल से मजास करें।

चेहरे पर लगाती हैं नारियल का तेल तो हो जाए सावधान...

क्लिंजिंग मिल्क का इस्तेमाल- नहाने के लिए ग्लिस्रीन युक्त साबुन का इस्तेमाल करें, इस तरह के साबुन का इस्तेमाल चेहरे के लिए भी किया जा सकता है। आप चाहें तो आप क्लिंजिंग मिल्क का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

लिप केयर है जरूरी- सर्दियों में अधिकतर लोगों के होठों पर डेड स्किन की परत जमी रहती है। हालाँकि आप अपनी नाभी में रोजाना सरसों के तेल की ड्राप डालें और लिप्स को रोज वॉटर से साफ करे। इसके बाद इन पर अपना लिप बाम लगाकर सोएं।

ऐसे करें हेयर केयर- सर्दियों में बालों को साफ रखें और कोशिश करें की हफ्ते में दो बार ऑयलिंग करें।

चेहरे से लेकर पैर तक में होती है डेड स्किन, हटाने के लिए अपनाए ये घरेलू उपाय

ठंड के मौसम में सभी की सेहत अच्छी रखेगा अखरोट का हलवा

सर्दियों में ट्राय करें हिना खान के ये लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -