दिसंबर से लेकर जनवरी तक घूमने के लिए बेस्ट और सबसे सस्ती है ये जगह

दिसंबर से लेकर जनवरी तक घूमने के लिए बेस्ट और सबसे सस्ती है ये जगह
Share:

आप सभी को बता दें कि साल का सबसे खूबसूरत महीना यानी दिसंबर का महीना शुरू हो चुका है। जी हाँ और इस महीने में क्रिसमस के साथ ही लोग नए साल का भी काफी धूमधाम से स्वागत करते हैं। आपको बता दें कि क्रिसमस और नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए इस दौरान अधिकतर लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। आपको यह भी बता दें कि 20 दिसंबर के बाद पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने लगती है जिसके चलते यह समय सैलानियों के लिए काफी खास होता है। वहीं बर्फबारी के दौरान पहाड़ी इलाके परियों की कहानियों की तरह काफी खूबसूरत नजर आते हैं। क्रिसमस के समय पर अधिकतर पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो जाती है। हालाँकि अगर आप भी घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं।

कुमारकोम (Kumarakom)- कुमारकोम वेम्बानद झील के किनारे पर बसा केरल का एक छोटा और खूबसूरत शहर है। जी हाँ और दक्षिण भारत में क्रिसमस का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। ऐसे में केरल में स्थित कुमारकोम क्रिसमस और नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए एक परफेक्ट जगह साबित हो सकता है।

सर्दी में घूमने के लिए सबसे सुंदर और बेहतरीन जगह है अजमेर

बिनसर (Binsar)- उत्तराखंड स्थित बिनसर के बारे में बहुत लोगों को अभी तक जानकारी नहीं है। हालाँकि अगर आप दिल्ली से बिनसर जा रहे हैं तो आपको रोड ट्रिप के जरिए यहां पहुंचने में 8 से 9 घंटे का समय लगेगा। क्रिसमस के दौरान यहां पर बर्फबारी होती है।

गोवा (Goa)- अगर आपको ठंड ज्यादा पसंद नहीं है तो आप क्रिसमस और नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए गोवा भी जा सकते हैं। जी दरअसल क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान यहां पर काफी ज्यादा पार्टीज का आयोजन किया जाता है। अगर आपको पार्टी करना बहुत ज्यादा पसंद है तो गोवा आपके लिए बेस्ट है।

बड़ोग (Barog)- बड़ोग, हिमाचल प्रदेश के ऑफबीट डेस्टिनेशन्स में से एक है। यहां पर पर्यटकों की भीड़ काफी कम रहती है और क्रिसमस के मौके पर यहां बर्फबारी भी होती है तो क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए यह जगह आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकती है।

आम जनता के लिए खुला राष्ट्रपति भवन, जानें तारीख, समय, बुकिंग और टिकट संबंधी डिटेल

श्रीनगर (Srinagar)- श्रीनगर की तुलना स्वर्ग से की जाती है। जी हाँ और यहां आप किसी भी मौसम में घूमने के लिए जा सकते हैं। हालाँकि अगर आप क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए जा रहे हैं तो आपके लिए यह समय हमेशा के लिए यादगार रहेगा।

मुन्नार (Munnar)- क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए दक्षिण भारत स्थित मुन्नार खूबसूरत जगहों में से एक है। मुन्नार एक पहाड़ी क्षेत्र है, जहां आपको पहाड़ और चाय के बागान देखने को मिलेंगे।

पहलगाम (Pahalgam)- कश्मीर स्थित पहलगाम में क्रिसमस के आसपास काफी ज्यादा बर्फबारी होती है। ऐसे में अगर आपको बर्फबारी देखने का बहुत शौक है तो आप विंटर वेकेशन के लिए यहां जा सकते हैं।

शोघी (Shoghi)- शोघी, शिमला के पास स्थित काफी खूबसूरत जगह है। क्रिसमस के टाइम पर हर साल यहां बर्फबारी होती है। हालाँकि अगर आप इस दौरान यहां जाने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जाकर गर्मागर्म हॉट चॉकलेट, पैनकेक्स और मोमोज जरूर खाएं। सोघी, शिमला से भी ज्यादा खूबसूरत और शांत जगह हैं।

शादी के लिए कम बजट में करनी है शॉपिंग तो जाएं दिल्ली के इस बाजार में

न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए बेस्ट हैं दक्षिण-भारत की ये हसीन जगहें

हनीमून मनाने के लिए सबसे बेस्ट और रोमांटिक हैं ये जगह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -