माइक्रोसॉफ्ट के फैसले ने मचाई खलबली, बंद होने जा रहा windows 7
माइक्रोसॉफ्ट के फैसले ने मचाई खलबली, बंद होने जा रहा windows 7
Share:

आप अगर कंप्यूटर या लैपटॉप यूज करते हैं तो आपके लिए यह एक बड़े खबर साबित हो सकती है. बता दें कि आपके पास विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम है तो ये खबर जरूर पढ़ें. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, माइक्रोसॉफ्ट ने अब Windows 7 का सपोर्ट बंद करने की तैयारी कर ली है. इसका सपोर्ट भी ठीक वैसे ही बंद किया जाएगा जैसा Windows XP और Vista का किया था.

जानकारी के मुताबिक जून 2018 में इक्रोसॉफ्ट ने Windows 7 के लिए ऑफिशियल फोरम सपोर्ट को बंद कर दिया था, इस फोरम पर लोग अपनी समस्या लेकर जाते थे और एक्सपर्ट्स इस दौरान इसका समाधान बताते थे. वहीं अब खबर है कि ठीक एक साल बाद यानी कि 14 जनवरी 2020 के बाद से माइक्रोसॉफ्ट Windows 7 के लिए सपोर्ट नहीं देगा. अतः अब आपको अपडेट्स नहीं मिलेंगे. इन अपडेट्स में सिक्योरिटी फिक्स और पैचेस भी शामिल हैं. 

जानकारी यह भी है कि पैसे देने पर आपको सपोर्ट मिलने लगेगा. आपको बता दें कि साल 2009 में माइक्रोसॉफ्ट ने 7 जुलाई को Windows 7 पेश किया था. 7 के बाद Windows 8 आया फिर Windows 8.1 आया और  इसके बाद जुलाई 2015 में कंपनी ने Windows 10 पेश किया था, जिसे कि फ़िलहाल काफी अधिक इस्तेमाल किया जाता है. बता दें कि Windows 7 पिछले 10 साल से कंपनी से जुड़ा हुआ है और अब इसे कंपनी ने हटाने की प्लानिंग कर ली है. 

रियलमी के इस फ़ोन ने मचाया तहलका, 4 माह में बेच दी 20 लाख से अधिक यूनिट

जियो फिर साबित हुई विराट, इस मामले में निकली सबसे आगे...

अब BSNL लाई 300 से कम रु का प्लान, एक नहीं होंगे अनेक फायदें...

विज्ञान व प्रौद्योगिकी विभाग ने शुरू किया साइंस चैनल, ‘भारत विज्ञान’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -