अक्टूबर 2025 में माइक्रोसॉफ्ट खत्म कर देगा विंडोज 10 सपोर्ट
अक्टूबर 2025 में माइक्रोसॉफ्ट खत्म कर देगा विंडोज 10 सपोर्ट
Share:

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोसॉफ्ट ने खुलासा किया है कि वह विंडोज 10 को कब पेश करेगी। यह 14 अक्टूबर, 2025 को वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए समर्थन बंद कर देगा। इसका मतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट को विंडोज के अगले संस्करण में संक्रमण की उम्मीद है, जिसे वह 24 जून को दिखाएगा, जिसमें लगभग चार साल लगेंगे। 

कंपनी ने चुपचाप एक सपोर्ट पेज अपडेट में खबर की घोषणा की, जैसा कि थुर्रॉट ने देखा था। पहले, यह पृष्ठ नोट किया गया था कि Microsoft Windows 10 के कुछ संस्करणों के लिए समर्थन कब समाप्त करेगा। अब यह बताता है कि Microsoft ने 29 जुलाई, 2015 को Windows 10 Home और Pro का समर्थन करना शुरू किया और ऑपरेटिंग सिस्टम की "सेवानिवृत्ति तिथि" का खुलासा किया। एंड-ऑफ-सपोर्ट टाइमलाइन ओएस के पिछले पुनरावृत्तियों के समान, 10 वर्षों में विंडोज 10 जीवनचक्र को बालों में रखती है। 

वही अब यह बताता है कि माइक्रोसॉफ्ट ने 29 जुलाई, 2015 को विंडोज 10 होम और प्रो का समर्थन करना शुरू किया और ऑपरेटिंग सिस्टम की "सेवानिवृत्ति तिथि" का खुलासा किया। एंड-ऑफ-सपोर्ट टाइमलाइन ओएस के पिछले पुनरावृत्तियों के समान, 10 वर्षों में विंडोज 10 जीवनचक्र को बालों में रखती है। Microsoft ने हाल ही में Windows 10X को रद्द कर दिया है, जो शुरू में डुअल-स्क्रीन डिवाइस के लिए होने वाला था। इसने कहा कि यह उस ओएस के लिए विंडोज के मानक संस्करण में कुछ सुविधाओं की योजना बना रहा है।

संसदीय समिति के सामने इस दिन पेश होंगे ट्विटर के अधिकारी, नए आईटी नियम पर करेंगे चर्चा

इस हफ्ते भारत में लांच होगा PUBG ! Battlegrounds Mobile India है नया नाम

इटली की वैज्ञानिक के जन्मदिन पर गूगल बना डूडल, खास तरीके से मार्गेरिटा हैक को किया याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -