जल्द भारत में लॉन्च होगा दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफ़ोन, जाने क्या है इसकी खासियत
जल्द भारत में लॉन्च होगा दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफ़ोन, जाने क्या है इसकी खासियत
Share:

जब भी हम मार्केट में स्मार्टफोन खरीदने जाते हैं तो मुख्य रूप से डिजाइन, डिस्प्ले, कैमरा, प्रोसेसर, बैटरी और कीमत पर जरूर ध्यान देते हैं. ये वो चीजें हैं जो यूजर्स को स्मार्टफोन की समीक्षा करने में मदद करती हैं. समीक्षा करने के बाद अगर फोन यूजर के मन-मुताबिक निकलता है, तो वह फिर फोन खरीदने के बारे में सोचता है. जरा सोचिए 14 हजार में आपको एक ऐसा फोन मिल जाए जिसका डिजाइन प्रीमियम का एहसास दे, स्क्रीन बेजल-लेस हो, अच्छा प्रोसेसर हो और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी हो, तो क्या आप उसे खरीदना नहीं चाहेंगे. हाल ही में लॉन्च हुआ HONOR 9X यूजर्स की उपरोक्त सभी जरूरतों को पूरा करते हुए नज़र आएगा.

48MP के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस HONOR 9X एक बहुत ही शानदार फोन है. इससे ली गई तस्वीरों में कलर और कॉन्ट्रास्ट अच्छे दिखाई देते हैं और नाइट मोड होने की वजह से रात में भी रिजल्ट उम्मीद के मुताबिक रहता है. आप इसकी मदद से बोकेह इफेक्ट वाली तस्वीरें भी ले सकते हैं. यही नहीं, HONOR 9X का 8MP वाला सुपर वाइड एंगल कैमरा आपके फोटोग्राफी के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाता है. यह आपको 120 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू देता है. यह एक ऐसा फोन है जो किफायती दाम में 16MP वाला AI पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी देता है. इसका सेल्फी कैमरा क्रिस्प और ब्राइट सेल्फी लेने में आपकी सहायता करेगा.

HONOR 9X में 1080x2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.59 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. बिना नॉच और बिना बेजल वाला इसका फुलव्यू् डिस्ले बि गेम खेलने और वीडियो देखने के अनुभव को शानदार बनाता है. ग्लॉसी बैक पैनल और कर्व्ड डिजाइन की वजह से यह फोन देखने में काफी खूबसूरत लगता है. इन सबके अलावा HONOR 9X में जो चीज सबसे ज्यादा खास है वह है इसका दमदार प्रोसेसर. इसमें Kirin 710F SoC चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. यह एक पावरफुल चिपसेट है, जिससे फोन को ताकत मिलती है. बता दें कि Kirin 710 को 12nm प्रोसेस नोड पर बनाया गया है जो कि Kirin 659 का सुधरा हुआ रूप है. इसका मतलब है, चिपसेट अब छोटा है और ज्यादा पावरफुल भी.

HONOR 9X में AI फीचर भी है जो फेस अनलॉक सिस्टम के साथ आपके फोन को सुरक्षित बनाता है. यह फीचर 500 अलग-अलग सिनेरियो में 22 विभिन्न श्रेणियों की पहचान भी कर सकता है. यह फीचर तभी बेहतर तरीके से काम करेगा जब आपके फोन में Kirin 710 जैसा जबरदस्त चिपसेट हो.

HONOR 9X दो वेरिएंट में उपलब्ध है. 3GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपए है, जबकि 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपए है. बहुत ही ऐसे कम स्मार्टफोन्स हैं, जो इस प्राइस सेगमेंट में बेहतर डिजाइन और डिस्प्ले के साथ 48MP वाला ट्रिपल रियर कैमारा, 16MP वाला AI पॉप-अप सेल्फी कैमरा और Kirin 710 चिपसेट जैसी सुविधा देता हो. ऐसे में हम यही कहेंगे कि HONOR 9X उन यूजर्स के लिए बेस्ट फोन साबित होगा जो ज्यादा कीमत होने की वजह से अभी तक प्रीमियम स्मार्टफोन नहीं ले पाएं हैं.

POCO के इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट है नजदीक, Xiaomi India हेड ने किया खुलासा

अगर वेब सीरीज देखने का हर सप्ताह करता है मन तो, इस नेटवर्क के साथ लीजिए वीडियो स्ट्रीमिंग का मजा

WhatsApp : विज्ञापन को लेकर कंपनी ने बदली अपनी योजना, इस तरह हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -