WhatsApp : विज्ञापन को लेकर कंपनी ने बदली अपनी योजना, इस तरह हुआ खुलासा

WhatsApp : विज्ञापन को लेकर कंपनी ने बदली अपनी योजना, इस तरह हुआ खुलासा

अमेरिका की दिग्गज सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook अपनी स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp पर कुछ समय पहले तक विज्ञापन लाने की तैयार कर रही थी. इस बिजनेस मॉडल और प्राइवेसी पॉलिसी के चलते WhatsApp के फाउंडर ने कंपनी छोड़ दी थी. हालांकि, अब एक नई खबर सामने आई है जिसमें कहा गया है कि WhatsApp पर विज्ञापन लाने का प्लान अभी होल्ड कर दिया गया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

रीयलमी का ये स्मार्टफोन ओपन सेल के लिए हुआ उपलब्ध, जानें आकर्षक ऑफर्स

अमेरिकी मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जिस टीम को WhatsApp के लिए विज्ञापन का काम करना था उस पर फिहलाल रोक लगा दी गई है. इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि WhatsApp को आगे जाकर विज्ञापन नहीं दिए जाएंगे. कंपनी आने वाले समय में इस मॉडल पर काम कर सकती है. लेकिन अभी इस मॉडल पर अमल नहीं किया जा सकता है.

Lava Z71 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, सस्ती कीमत ने ग्राहकों का ​खीचा ​ध्यान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिलहाल WhatsApp जिस मॉडल पर काम करता है उससे कंपनी को कई सीधी कमाई नहीं होती है. इसी के चलते यह विज्ञापन मॉडल लाया जा रहा था. जिस तरह से Instagram पर विज्ञापन दिए जाते हैं, ठीक उसी तरह स्टेटस फीचर के जरिए Instagram की तरह WhatsApp पर ऐड देने की तैयारी चल रही थी. इस बात को वर्ष 2019 में ही कंपनी ने एक मार्केटिंग समिट में साफ कर दिया गया था.

गणित का कोई भी सवाल अब होगा पलक झपकते ही सॉल्व, माइक्रोसॉफ्ट ने पेश किया शानदार एप

रेल टिकिट करने से पहले जान ले यह बात वरना हो सकता है बड़ा नुक्सान

सैमसंग अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन को कर सकता है लॉन्च, जानें पूरी डिटेल