'नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे..', CRPF जवान की शहादत के बाद आक्रोशित दिखे झारखंड के गवर्नर
'नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे..', CRPF जवान की शहादत के बाद आक्रोशित दिखे झारखंड के गवर्नर
Share:

रांची: झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कल चाईबासा में एक IED ब्लास्ट में सहीद हुए CRPF कोबरा बटालियन के कांस्टेबल राजेश कुमार को श्रद्धांजलि दी। झारखंड के राज्यपाल राधाकृष्णन ने वादा किया कि जल्द ही राज्य से नक्सलवाद को खत्म कर दिया जाएगा। मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल ने कहा कि, "सीएम और मैं लगातार एक-दूसरे से सलाह ले रहे हैं। जल्द ही एक बड़ी योजना लागू की जाएगी। हमें यकीन है कि जल्द ही झारखंड से नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर दिया जाएगा।"

जवान को सम्मान देने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि CRPF जवान की मौत नक्सली ऑपरेशन के दौरान हुई और उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि, "नक्सल ऑपरेशन के दौरान एक सीआरपीएफ जवान की जान चली गई। यह हमारे लिए दुख की बात है लेकिन हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे जवान ने हमारे राज्य को नक्सल मुक्त बनाने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।' बता दें कि, गुरुवार को पश्चिमी सिंहभूम के टोंटो थाना क्षेत्र में उग्रवाद विरोधी अभियान के दौरान आईईडी विस्फोट में एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी सहित सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए।

अधिकारियों ने मृतक का नाम कांस्टेबल राजेश कुमार और घायल का नाम इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार बताया, दोनों सीआरपीएफ की 209 बटालियन के थे। इससे पहले दिन में, नक्सली आतंकवादियों ने सरजो मबुरु गांव के पास घने जंगलों में सुरक्षा बल के एक समूह पर हमला किया। हमले में गोलीबारी और आईईडी विस्फोट दोनों शामिल थे।

मैनपुरी: गलत इंजेक्शन लगाने से युवती की मौत, लाश को छोड़कर भागे अस्पतालकर्मी और डॉक्टर

इटावा में दो नाबालिगों ने की ख़ुदकुशी, ट्रेन के आगे कूदे आकाश और आयुषी

पंजाब में किसानों का जंगी प्रदर्शन, रेल की पटरियों पर डटे, यात्री परेशान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -