भारत जोड़ो यात्रा को रोककर गुजरात में चुनाव प्रचार करने जाएंगे राहुल गांधी ?
भारत जोड़ो यात्रा को रोककर गुजरात में चुनाव प्रचार करने जाएंगे राहुल गांधी ?
Share:

अहमदाबाद: हिमाचल प्रदेश में विधान सभा चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस ने अपना पूरा ध्यान मिशन गुजरात पर केंद्रित कर दिया है। इसके तहत कांग्रेस, आगामी 15 दिनों में गुजरात में कुल 25 मेगा रैली करने वाली है, जो 125 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगा। कांग्रेस की ये रैलियां आक्रामक चुनावी रणनीति के तहत होंगी, जिसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे।

एक कांग्रेस नेता के अनुसार, पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी गुजरात चुनाव में प्रचार करेंगे। बता दें कि, राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा को लेकर महाराष्ट्र में हैं और उनकी यात्रा के रूट में भी कहीं गुजरात नहीं है। इससे पहले राहुल हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव प्रचार करने नहीं गए थे, मगर गुजरात में उनके आने की चर्चा है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि, क्या राहुल गांधी, भारत जोड़ो यात्रा छोड़कर गुजरात में कांग्रेस के लिए वोट मांगने आएंगे। अभी तक केवल दो बार राहुल गांधी ने ये यात्रा रोकी है। एक बार जब 23 सितम्बर को प्रतिबंधित, कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) ने केरल बंद बुलाया था, उस समय राहुल भी अपनी यात्रा के साथ केरल में ही थे। राहुल भी 23 सितम्बर को अपनी यात्रा को विराम देकर दिल्ली आ गए थे। इसके बाद जब मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष बने थे, तब भी राहुल 24 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक अपनी यात्रा को रोककर दिल्ली आ गए थे। 

अब ऐसे में देखना ये है कि, क्या राहुल गांधी तीसरी बार अपनी यात्रा रोककर गुजरात में चुनाव प्रचार करने जाते हैं या नहीं। क्योंकि, इससे पहले जब भारत जोड़ो यात्रा का रूट सामने आया था, उसमे भी चुनावी राज्य गुजरात का कहीं जिक्र नहीं था, ऐसे में सियासी गलियारों में चर्चा चलने लगी थी कि, कांग्रेस ने गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) को फ्री हैंड दे दिया है और पार्टी के बड़े नेता गुजरात में प्रचार नहीं कर रहे। 

आबकारी विभाग ने की छापामार कार्यवाही, 39 हजार 400 रुपये का महुआ लाहन जब्त

अधिकारियों ने आयुष्मान शिविरों का निरीक्षण कर दो सीएससी सेंटर पर लगाए ताले

क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 32 जुआरियों को दबिश देकर पकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -