क्या सिद्धारमैया और शिवकुमार का झगड़ा सुलझा पाएंगे राहुल गांधी ? कर्नाटक दौरा आज
क्या सिद्धारमैया और शिवकुमार का झगड़ा सुलझा पाएंगे राहुल गांधी ? कर्नाटक दौरा आज
Share:

लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी मंगलवार (2 अगस्त) को कर्नाटक दौरे पर हैं। खबर है कि इस दौरे पर राहुल पार्टी की बैठक और कुछ कार्यक्रमों में शामिल होंगे। खास बात है कि राहुल का कर्नाटक दौरा ऐसे वक़्त में हो रहा है, जब कांग्रेस की प्रदेश इकाई के नेता CM पद की दावेदारी के लिए आपस में उलझ रही है। बता दें कि राज्य में वर्ष 2023 में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

यहाँ राहुल गांधी, पूर्व सीएम सिद्धारमैया के 75वें जन्मदिन समारोह में शरीक होंगे। इसके साथ ही राहुल, राज्य की सियासी मामलों की समिति की एक बैठक में भी शामिल होंगे। खबर है कि यह बैठक हुबली में होने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस बैठक में चुनाव की तैयारियों और संगठनात्मक मामलों पर चर्चा हो सकती है। सूत्रों ने कहा कि, 'राहुल को इस दौरे पर एक कठिन कार्य भी करना है। वह कांग्रेस की राज्य इकाई में बढ़ती गुटबाजी के बारे में चर्चा कर सकते हैं। वह एकता का संदेश देने का प्रयास करेंगे।'

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस दो हिस्सों में बंटी दिखाई दे रही है। एक समूह जहां पूर्व CM सिद्धारमैया का समर्थन कर रहा है। वहीं, दूसरा पक्ष पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार का समर्थक है। MLA जमीर अहमद खान ने कहा था कि राज्य के लोग सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। इसके बाद शिवकुमार ने कहा था कि, 'मैं सिर्फ उन्हीं की बात करूंगा, जो मेरे स्तर के हैं। सभी को अपना मुंह बंद करना चाहिए और पार्टी को सत्ता में लाने के लिए कार्य करना चाहिए।' ऐसे में ये देखने लायक होगा कि, राहुल इस झगड़े को कैसे सुलझाते हैं ?

धनंजय सिंह को लेकर बिहार में मची सियासी हलचल, RJD ने पूछ डाला ये सवाल

नेशनल हेराल्ड के ऑफिस समेत 12 ठिकानों पर ED के ताबड़तोड़ छापे, कांग्रेस खेमे में हड़कंप

कांग्रेस ने लगाया भाजपा पर सरकार अस्थिर करने का आरोप, अर्जुन मुंडा ने दिया करारा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -