क्या कांग्रेस के साथ जुड़ेंगे प्रशांत किशोर ? सोनिया गांधी के घर चल रही फाइनल मीटिंग
क्या कांग्रेस के साथ जुड़ेंगे प्रशांत किशोर ? सोनिया गांधी के घर चल रही फाइनल मीटिंग
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर मीटिंग जारी है. प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर अंतिम बैठक हो रही है, जिसके बाद ही फैसला होगा कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले वो पार्टी के साथ जुड़ेंगे या नहीं. प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर उन्हें एक रिपोर्ट सौंपने वाली पी चिदंपरम कि नेतृत्व वाली सात सदस्यीय समिति के सदस्य दस जनपथ पर बैठक कर रहे हैं. 

प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर रिपोर्ट तैयार करने के लिए गठित समिति के प्रमुख पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम हैं. इनके साथ समिति में वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी, जयराम रमेश, दिग्विजय सिंह और रणदीप सिंह सुरजेवाला सदस्य बनाए गए हैं. पीके के प्रस्ताव पर कांग्रेस की कमेटी ने ही ये रिपोर्ट तैयार की है, जिस पर मंथन चल रहा है.

सूत्रों की मानें तो चिंदबरम के नेतृत्व वाली समिति सिफारिश करेगी कि चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पार्टी में रखा जाए या नहीं, और किस भूमिका में और किस हद तक उनके प्रस्ताव को लागू करने की जरूरत है. बता दें कि प्रशांत किशोर की अब तक कांग्रेस नेतृत्व के साथ तीन बैठकें हो चुकी हैं, जिसके दौरान उन्होंने बीते कुछ वर्षों में चुनावी शिकस्त पर मंथन करते हुए पार्टी को फिर से जीवंत करने की अपनी योजना पर विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया है. 

बिहार की राजनीति में कूदे मनोज मुंतशिर, बोले- 'शर्म आए तो क्षमा मांग लेना'

क्या हिंदुस्तान में 'हनुमान चालीसा' पढ़ना देशद्रोह है ? महाराष्ट्र में शुरू हुआ भाजपा-शिवसेना का सियासी युद्ध

शिवपाल ने अखिलेश यादव से अपने बेटे के लिए माँगा था टिकट..., जिसके बाद शुरू हुई चाचा-भतीजे की सियासी जंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -