क्या हिंदुस्तान में 'हनुमान चालीसा' पढ़ना देशद्रोह है ? महाराष्ट्र में शुरू हुआ भाजपा-शिवसेना का सियासी युद्ध
क्या हिंदुस्तान में 'हनुमान चालीसा' पढ़ना देशद्रोह है ? महाराष्ट्र में शुरू हुआ भाजपा-शिवसेना का सियासी युद्ध
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा करने के बाद जेल भेजी गईं महिला सांसद नवनीत राणा के साथ बदसलूकी किए जाने का आरोप भाजपा ने लगाया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जेल में नवनीत राणा के साथ बदसलूकी की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार बेहद असहिष्णु है और उन्हें बताना चाहिए कि किस आधार पर नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। फडणवीस ने कहा कि हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने पर आखिर कैसे किसी पर देशद्रोह का मुकदमा ठोंका जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर हनुमान चालीसा पढ़ना देशद्रोह तो फिर हम सभी पढ़ेंगे और रोज़ाना इसका पाठ करेंगे। 

फडणवीस ने आगे कहा कि एक महिला सांसद से जेल में बदसलूकी की जा रही है। उन पर जातिगत आधार पर विवादित टिप्पणियां की जा रही हैं। उन्हें न तो पानी दिया जा रहा है और न ही जेल में वॉशरूम का उपयोग करने दिया जा रहा है। वहीं, शिवसेना ने भाजपा को हिंदुत्व की परिभाषा समझने की कोशिश की है। शिवसेना ने भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि हिंदुत्व विचारधारा एक संस्कृति है, अराजकता नहीं। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के सम्पादकीय में दावा किया कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं MLA रवि राणा ने जो कुछ भी किया उसके पीछे भाजपा की भूमिका थी।

शिवपाल ने अखिलेश यादव से अपने बेटे के लिए माँगा था टिकट..., जिसके बाद शुरू हुई चाचा-भतीजे की सियासी जंग

योगी सरकार का एक्शन, पूर्व सपा विधायक और भाई की गिरफ़्तारी के लिए यूपी पुलिस ने मारी रेड

AAP का दामन थाम सकते हैं बॉक्सर विजेंदर सिंह, हरियाणा में कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -