IPL 2022: कोहली फिर बनेंगे कप्तान, या किसी और को मिलेगी कमान ? कुछ ही देर में RCB करेगी ऐलान
IPL 2022: कोहली फिर बनेंगे कप्तान, या किसी और को मिलेगी कमान ? कुछ ही देर में RCB करेगी ऐलान
Share:

लखनऊ: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) बड़ी घोषणा करने जा रही है. दरअसल, RCB अब से कुछ देर में अपने कप्तान के नाम का ऐलान करेगी, साथ ही अपनी नई जर्सी भी लॉन्च करेगी. बता दें कि अभी तक विराट कोहली इस टीम की कमान संभाल रहे थे, मगर उन्होंने गत वर्ष कप्तानी से इस्तीफा दिया था.

हालांकि, अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का कप्तान कौन होगा इस पर हर किसी की नज़रें टिकी हुईं है. क्या विराट कोहली खुद ही RCB के कप्तान बनेंगे या फिर फाफ डु प्लेसिस को टीम की बागडौर सौंपी जाएगी. बता दें कि RCB ने 7 करोड़ देकर मेगा ऑक्शन में इस बार फाफ डु प्लेसिस को खरीदा था. 

अब तक कौन-कौन रहा है RCB का कप्तान ?

बता दें कि अब तक 6 खिलाड़ी RCB की कप्तानी संभाल चुके हैं. जिनमे सबसे अधिक मैचों में कोहली ने टीम की कमान संभाली है. कोहली ने अपनी कप्तानी में RCB को 140 से 64 मैच जिताए हैं और 69 में RCB को हार मिली है. दूसरे नंबर पर अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने 26 मैचों में कप्तानी की है, जिसमे जीत 15 और हार 11 है.  डेनियल विटोरी के कुल मैच 22 हैं, जिसमे से जीत 12 और हार 10 है. दी वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ ने भी 14 मैचों में RCB KI कमान संभाली है, जिसमे से वे 4 मैच जीते हैं और 10 हारे हैं. केविन पीटरसन ने 6 मैचों में RCB की कप्तानी की है, जिसमे 2 जीत और 4 हार शामिल है. वहीं, शेन वॉटसन की कप्तानी में RCB ने 3 मैच खेले हैं और 1 जीत के साथ 2 हार का रिकॉर्ड उनके नाम है. 

वर्ल्ड कप में भारतीय महिला बल्लेबाज़ों का तूफ़ान, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना ने मचाया धमाल

Ind Vs SL: डे नाईट टेस्ट खेलने के लिए बेताब हैं विराट कोहली, क्या ख़त्म होगा शतकों का सूखा ?

IPL में दोबारा होगी 'लसिथ मलिंगा' की एंट्री, इस टीम से खेलेंगे खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -