'अज्ञान के मास्टर' हैं राहुल गांधी, सत्ता के लिए अंग्रेज़ों से भी हाथ मिला लेंगे - इंद्रेश कुमार
'अज्ञान के मास्टर' हैं राहुल गांधी, सत्ता के लिए अंग्रेज़ों से भी हाथ मिला लेंगे - इंद्रेश कुमार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रमुख इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘अज्ञान का मास्टर’ करार दिया है. इंद्रेश कुमार ने कहा है कि राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानियों और खुद कांग्रेस का अपमान किया है. दरअसल, इंद्रेश कुमार, राहुल द्वारा लंदन में दिए गए भाषण पर बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘वह (राहुल या कांग्रेस) सत्ता पाने के लिए अंग्रेजों से भी हाथ मिला सकते हैं.’ बता दें कि, कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी इसी महीने लंदन गए थे, और उन्होंने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में भाषण देते वक़्त और पत्रकारों से बातचीत में भारत के लोकतंत्र, देश में राजनीतिक हालात, RSS और मोदी सरकार को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए थे। 

राहुल गांधी के इन विवादित बयानों पर देश की सियासत में मानो भूचाल आ गया और भाजपा नेताओं और केंद्र सरकार के मंत्रियों ने राहुल पर विदेशी धरती पर देश को बदनाम करने का इल्जाम लगाया. अब RSS की ओर से राहुल गांधी को जवाब दिया गया है. संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य और RSS के मुस्लिम विंग के प्रमुख इंद्रेश कुमार ने कहा कि ‘प्रभु उन्हें ज्ञान दे वरना, वो जय श्री राम और जय सिया राम में भेद करते रह जायेंगे.’ इंद्रेश कुमार ने कहा कि जिन विदेशियों के खिलाफ भारतवासियों ने स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी, उससे मदद मांगना तो स्वतंत्रता सेनानी का अपमान है ही, साथ ही यह कांग्रेस का भी अपमान है, और वह सत्ता के लिए अंग्रेजों से भी हाथ मिला सकते हैं. 

बता दें कि, राहुल गांधी ने लंदन मूल के थिंक-टैंक चैथम हाउस में भाषण देते हुए RSS को कट्टरपंथी और फासीवादी संगठन बताया था.  इस पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि RSS का कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता है. संघ को ये लोग जितना भी गाली देने का प्रयास करें, न तो संघ बदनाम हुआ है, न गंदा हुआ है.’ राहुल ने चैथम हाउस में कहा कि भारत में लोकतांत्रिक मूल्य पूरे तरीके से बदल गए हैं और इसकी वजह RSS नाम का संगठन है, जो कि एक कट्टरपंथी और फासीवादी संगठन है, जिसने भारत के तक़रीबन सभी संस्थानों पर ‘कब्जा’ कर लिया है. राहुल ने हैरानी जताते हुए कहा था कि मीडिया, न्यायपालिका, संसद और निर्वाचन आयोग सभी डर के साए में हैं और इसको या तो सीधे तौर पर या दूसरे तरीकों से नियंत्रित किया जाता है. बता दें कि, पाकिस्तान और आतंकियों द्वारा भी RSS पर इसी तरह के इल्जाम लगाए जाते हैं, इसी को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि, कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा क्यों बोल रही है ?

महू पहुंचे कमलनाथ, पुलिस की गोली से जान गवाने वाले भैरू लाल के परिवार से की मुलाकात

अपने चचेरे भाई राहुल से ज्यादा समझदार निकले वरुण गांधी ! इस फैसले के लिए जमकर हो रही तारीफ

'लोकतंत्र नहीं, कांग्रेस का वजूद खतरे में है..' चुनावी हार गिनाते हुए नड्डा ने राहुल गांधी को घेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -