महबूबा मुफ़्ती का बड़ा बयान, कहा- साथ में उठाएंगी तिरंगा और जम्मू-कश्मीर का झंडा
महबूबा मुफ़्ती का बड़ा बयान, कहा- साथ में उठाएंगी तिरंगा और जम्मू-कश्मीर का झंडा
Share:

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने दावा किया है कि वह तत्कालीन जम्मू और कश्मीर के झंडे और तिरंगे को एक साथ उठाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि एक विधायक के रूप में उन्होंने जम्मू और कश्मीर के संविधान और भारत की अखंडता और संप्रभुता दोनों के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने पिछले महीने कहा था कि उन्हें चुनाव लड़ने या राष्ट्रीय ध्वज धारण करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, जब तक कि पिछले वर्ष 5 अगस्त को लागू किए गए संवैधानिक बदलाव वापस नहीं किए गए थे, जम्मू में विरोध प्रदर्शन छिड़ गया। सुश्री मुफ्ती ने अपने पांच दिवसीय अंत में श्रीनगर में संवाददाताओं से कहा "हम लोग हैं, विशेष रूप से कश्मीर घाटी में, जिन्होंने हमारे हजारों कार्यकर्ताओं की शहादत पर तिरंगे को ऊंचा कर दिया।" 

पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का नाम लिए बगैर उन पर प्रहार करते हुए कहा'' वे जो हाफ पैंट पहने हैं और जहां उनके नेता बैठते हैं, वे तिरंगा नहीं फहराते हैं और वे हमें सबक दे रहे हैं।" पहले जम्मू और कश्मीर का संविधान था और उसके बाद देश की अखंडता और संप्रभुता थी। वे एक उंगली कैसे काट सकते हैं और दूसरे को छोड़ना सही नहीं है। 'महबूबा ने आरोप लगाया कि नागालैंड के लोगों ने हाल ही में कहा कि वे इस देश के ध्वज और संविधान को स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए इन हाफ पैंट लोगों ने उनके खिलाफ रैली क्यों नहीं की।

बिहार चुनाव परिणाम: 243 सीटों पर 3,755 उम्मीदवारों की उम्मीद हुई और भी तेज

बिहार चुनाव में हो सकती है भाजपा में जीत

55 मतगणना केंद्र पर कड़ी हुई सुरक्षा, काउंटिंग हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -