बिहार चुनाव में हो सकती है भाजपा में जीत
बिहार चुनाव में हो सकती है भाजपा में जीत
Share:

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं। आज दोपहर तक यह निश्चित हो जाएगा कि राज्य में अगली सरकार कौन बनाएगा। एग्जिट पोल के महागठबंधन में बढ़त दिखाने के बाद RJD और कांग्रेस ने जश्न से लेकर सरकार बनाने तक की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि, बीजेपी और एनडीए का भरोसा भी कायम है। पार्टी के कार्यालय में लड्डू भी बनाए जा रहे हैं और आतिशबाजी भी तैयार की जा रही है। ढोल वालों की भी बुकिंग हो चुकी है।

कुछ ऐसा ही नजारा पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिल रहा है, जहां भाजपा कार्यकर्ता लड्डू बना रहे हैं। सभी लोग बीजेपी की टोपी भी पहने हुए हैं। चुनाव परिणामों से पहले, सभी प्रमुख दलों ने अपनी सरकार बनाने का दावा किया है।  चुनाव के बाद बीजेपी की रणनीति क्या होगी?: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले संभावित एनडीए के मुताबिक सत्तारूढ़ एनडीए ने अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। एक्जिट पोल के अनुमानों ने अप्रत्यक्ष रूप से विभिन्न स्तरों पर गैर-एनडीए उम्मीदवारों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। इनमें वे नेता शामिल हैं जिनके चुनाव जीतने की संभावना अधिक है। एनडीए के नेता अपने बहुमत का दावा करते हैं, लेकिन अगर एनडीए परिणामों में बहुमत से कुछ सीटें दूर रहती है, तो इसमें हेरफेर करके सरकार बनाने की कोशिश होगी। एग्जिट पोल के अनुमानों के बाद चिंता है, लेकिन इसके नेताओं का मानना है कि परिणाम एकतरफा नहीं होंगे।

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि गैर-एनडीए उम्मीदवारों के साथ किए जा रहे संवाद में भाजपा या जदयू नेता सीधे तौर पर शामिल नहीं हैं। बल्कि उनके शुभचिंतक संवाद कर रहे हैं। पार्टी के एक प्रमुख नेता ने कहा कि जो भी परिणाम आएगा, उसके अनुसार एक रणनीति बनाई जाएगी। चुनाव और चुनाव के बाद की स्थिति अलग-अलग होती है। दोनों रणनीतियों को अलग-अलग लागू किया जाता है। भाजपा लोजपा और छोटे दलों पर भी पुनर्विचार कर सकती है।

बिहार चुनाव परिणाम: 243 सीटों पर 3,755 उम्मीदवारों की उम्मीद हुई और भी तेज

55 मतगणना केंद्र पर कड़ी हुई सुरक्षा, काउंटिंग हुई शुरू

बिहार चुनाव: शाहनवाज हुसैन बोले- प्रचंड बहुमत से बनेगी NDA सरकार, नितीश बनेंगे सीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -