'संसद की नींव हिलाने वालों को देंगे 10 लाख रुपए', खालिस्तानी पन्नू ने किया बड़ा ऐलान, UAPA के तहत दर्ज हुआ केस
'संसद की नींव हिलाने वालों को देंगे 10 लाख रुपए', खालिस्तानी पन्नू ने किया बड़ा ऐलान, UAPA के तहत दर्ज हुआ केस
Share:

नए दिल्ली: संसद की बरसी के अवसर पर संसद भवन में घुसकर हंगामा करने वाले व्यक्तियों को ‘सिख फॉर जस्टिस’ के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने 10 लाख रुपए की कानूनी सहायता देने की घोषणा की है। उसने संदेश में कहा है 13 दिसंबर को संसद की नींव हिल गई तथा खालिस्तान जनमत संग्रह के लिए मतदाता रजिस्ट्रेशन शुरुआत के साथ हिलती रहेगी। इससे पहले पन्नू ने बोला था कि भारतीय एजेंसियों का षड्यंत्र उसे मार देने की नाकाम हो गई तथा इसका जवाब वह संसद पर हमला करेगा देगा। बता दें कि बुधवार (13 दिसंबर 2023) को संसद में जीरो ऑवर के चलते हुए तमाशे में सम्मिलित 7 लोगों में से पुलिस ने 6 लोगों (विशाल-वृंदा, नीलम देवी, अमोल शिंदे, सागर शर्मा, डी मनोरंजन) को गिरफ्तार कर लिया है। ये 6 के 6 आरोपित एक दूसरे को 4 वर्षों से जानते थे तथा बीते कुछ वक़्त से इस घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। 

कहा ये भी जा रहा है कि इन्होंने संसद में ये कारनामा करने से पहले रेकी की हुई थी। इन सबके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने अनलॉफुल एक्टिविटीज (प्रीवेंशन) एक्ट (UAPA) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने छानबीन में पता लगाया है कि ये सारे के सारे भगत सिंग फैन क्लब के जरिए एक दूसरे से जुड़े थे। सागर शर्मा नाम के आरोपित संसद की सिक्योरिटी चेक के बारे में जाना था। वहीं अमोल शिंदे वो आरोपित है जो महाराष्ट्र से जाकर स्मोक कनस्तर लेकर आया था, जिसे उसने अपने साथियों को इंडिया गेट पर बाँटा। कथिततौर पर इन सबकी प्लानिंग थी कि ये सारे संसद में घुसते। किन्तु केवल सागर शर्मा एवं मनोरंजन को ही पास मिल पाए थे इसलिए अमोल एवं नीलम बाहर ही थे। इनकी एंट्री के पश्चात् ही लोकसभा के जीरो ऑवर में अफरा-तफरी देखी गई। विजिटर गैलरी से सांसदों के बीच कूदने वाला सागर शर्मा था। 

बताया जा रहा है कि जैसे ही सागर वहाँ कूदा तो मनोरंजन ने पीछे से वो स्मोग पैकेट खोल दिए। इतनी देर में नीलम एवं अमोल ने लोकसभा के बाहर ये काम कर दिया तथा तानाशाही बंद करो के नारे लगाए जाने लगे। इस पूरे हड़कंप के पश्चात 6 अपराधियों को दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर सेल ने पकड़ा है। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में तहकीकात कराई जाएगी। वहीं गृह मंत्रालय ने भी संसद की सुरक्षा में हुई चूक के खिलाफ तहकीकात करने के आदेश दिए हैं। CRPF के डीजी अनीष दयाल सिंह के नेतृत्व में एंक्वायरी कमेटी बिठाई गई है। ये कमेटी पता लगाएगी कि आखिर किस स्तर पर इतनी बड़ी चूक हुई है तथा कैसे संसद की सुरक्षा को और बेहतर किया जा सकता है।

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस कैंटीन में लगी आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर

केंद्र के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची केरल सरकार, जानिए क्या है मामला ?

सबरीमाला में बदइंतज़ामी को लेकर केरल सरकार के खिलाफ भाजपा युवा मोर्चा का विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -